नवरात्रि के पहले दिन महिला ने माता को चढ़ाया ऐसा चढ़ावा, देखते रह गये लोग

नवरात्रि के पहले दिन महिला ने माता को चढ़ाया ऐसा चढ़ावा, देखते रह गये लोग
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से एक अनोखी घटना सामने आई है, जहां माता बाघेश्वरी शक्ति धाम के अमृत कुंड में एक महिला ने तलवार से अपनी जीभ काट ली। घटना को देखकर सभी लोग स्तब्ध रह गए, किन्तु किसी ने उसे रोकने का प्रयास नहीं किया। इसके बजाय, उसकी जीभ काटने के बाद उसे माता की चुन्नी एवं फूलों का हार पहनाया गया।

यह घटना नवरात्रि के पहले दिन, खरगोन जिले के भीकनगांव थाना क्षेत्र के सगुर-भगुर गांव में स्थित माता बाघेश्वरी शक्ति धाम परिसर की है। यहां सुर्वा गांव की संतोषी नामक युवती ने अमृत कुंड में जाकर नींबू लगी तलवार से अपनी जीभ काट ली। चौंकाने वाली बात यह है कि इस कार्य में कुछ लोगों ने उसकी मदद भी की, उन्होंने उसे तलवार दी और हाथ जोड़कर ‘जय मैया जय मैया’ के जयकारे लगाते हुए नजर आए। वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि युवती की जीभ से खून बह रहा है, तथा लोग माता के जयकारे लगा रहे हैं। मौके पर उपस्थित भक्तों का कहना है कि यह देवी मां की सबसे कठिन उपासना है तथा नवरात्रि के चलते इससे बड़ी कोई आराधना नहीं हो सकती। मंदिर में उपस्थित लोगों ने बताया कि संतोषी ने बीते वर्ष भी इसी प्रकार नवरात्रि में अपनी जीभ काटी थी, और तब भी उसका वीडियो वायरल हुआ था।

ऐसे दृश्य अवश्य ही विचलित करने वाले हो सकते हैं, किन्तु आस्था के नाम पर इस प्रकार की परंपराएं खरगोन जिले सहित निमाड़-मालवा अंचल के ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से देखी जाती हैं। नवरात्रि के चलते इस प्रकार के कई वीडियो वायरल होते हैं, जिनमें शरीर में देवी के आने और जीभ या गला काटने जैसी घटनाएं शामिल होती हैं। आस्था के नाम पर निभाई जाने वाली इन परंपराओं पर निमाड़ अंचल में कोई रोक-टोक नहीं होती।

एकमात्र कसूर- यजीदी थी, मुस्लिम नहीं..! 10 सालों तक 'इस्लामिक-स्टेट' की यौन गुलाम रही फवज़िया

आज नसरल्लाह का नमाज़-ए-जनाजा, खामनेई का भाषण, क्या 'जुम्मे' को होगा इजराइल का अटैक?

पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने के एवज में डॉक्टर ने ली रिश्वत, दर्ज हुई शिकायत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -