महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने मुख्यमंत्री को भेंट की हल्दी घाटी की मिट्‌टी

महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने मुख्यमंत्री को भेंट की हल्दी घाटी की मिट्‌टी
Share:

आकाशदीप की रिपोर्ट

भोपाल। आज महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर राजधानी भोपाल में मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में एक समारोह आयोजित हुआ जिसमे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। इस अवसर पर भोपाल की मनुआ-भान टेकरी पर महारानी पद्मावती की प्रतिमा का अनावरण भी किया गया। पुरे प्रदेश से समाज के लोग एकत्रित हुए। वहीं इस दौरान महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ भी उपस्तिथ हुए उन्होंने मुख्यमंत्री को हल्दी घाटी की मिट्‌टी भेंट की।

मुख्यमंत्री ने कहा की हल्दी घाटी की माटी से पवित्र हिंदुस्तान में और कुछ नहीं, यह माटी भारत के शौर्य और वीरता की प्रतीक है। मुख्यमंत्री ने कहा जान भले चली जाए लेकिन इसका इसका मान-सम्मान कभी नहीं जाने दूंगा। यह माटी प्रताप के शौर्य की याद दिलाएगी और कहेगी सही दिशा में काम कर। आपको बता दें की महाराणा प्रताप की जयंती के दिन मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में छुट्टी घोषित भी की है। मुख्यमंत्री ने कहा हमने छुट्टी घोषित करके कोई उपकार नहीं किया है, हमने बस ऋण उतारा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने घोषणा करते हुए मध्यप्रदेश की पाठ्य पुस्तकों में महाराणा प्रताप की वीरता की कहानियां पढ़ाई जाएंगी। वहीं प्रदेश की राजधानी में महाराणा प्रताप और चेतक के साथ उनके साहयोगियों का स्मारक बनाया जाएगा। इसके साथ ही बोर्ड में मार्गदर्शन हेतु प्रताप के वंशज से स्वीकृति भी मांगी गई।

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ समेत मंत्री और समाज के लोग उपस्तिथ रहे। इस अवसर पर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कहा की देश का पर्यायवाची हमारा स्वाभिमान है और इसे सम्मान देने का कार्य मध्यप्रदेश कर रहा है। उम्मीद करता हूं कि अन्य प्रदेश भी इससे सीख लेकर आगे बढ़ेंगे।

द इंदौर स्टोरी: धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रही थी मुस्लिम पत्नी, तंग आकर राजा ठाकुर ने कर ली ख़ुदकुशी !

विधायक ने पशु चिकित्सा इकाइयों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

'ये तो मेरी कहानी है..', The Kerala Story देखकर इंदौर की पीड़िता ने मोहम्मद फैजान पर दर्ज कराया केस, रेप और धर्मान्तरण का आरोप !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -