कुपवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर, जवान भी घायल

कुपवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर, जवान भी घायल
Share:

कुपवाड़ा: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच रातभर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया तथा एक जवान घायल हो गया। सेना ने कुपवाड़ा के कोवुत क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर यह संयुक्त अभियान चलाया। आतंकवादियों ने सैनिकों पर हमला किया, जिसके जवाब में फायरिंग आरम्भ हो गई। सेना के चिनार कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया तथा एक जवान घायल हो गया। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

सेना ने कहा कि 23-24 जुलाई की रात कोवुत इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी प्राप्त होने पर यह अभियान आरम्भ किया गया। संदिग्ध गतिविधियों का पता चलने पर सैनिकों ने चेतावनी दी, जिस पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी आरम्भ कर दी। तत्पश्चात, दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई। इससे पहले, मंगलवार को सेना ने बट्टल सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की एक और प्रयास को नाकाम कर दिया था, जिसमें फायरिंग में एक जवान घायल हो गया था तथा बाद में उसकी मौत हो गई थी। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना की एक चौकी और एक विलेज डिफेंस ग्रुप के घर पर दोहरे आतंकी हमलों को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था, जिसमें एक जवान और एक नागरिक चोटिल हो गए थे।

बीते हफ्ते की शुरुआत में सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए कम से कम दो आतंकवादियों को मार गिराया था। केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की खुफिया जानकारी प्राप्त होने पर सतर्क सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को चुनौती दी और मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई आग, तीन दिन में कमाए 29.55 करोड़ रुपये

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -