नए साल में नहीं रुलाएगा प्याज़, भाव में आई जबरदस्त गिरावट

नए साल में नहीं रुलाएगा प्याज़, भाव में आई जबरदस्त गिरावट
Share:

गाजीपुर: नव वर्ष का आगाज़ होते ही प्याज के दामों को लेकर राहत भरी खबर है. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में पिछले दो महीने से रुला रहे प्याज के दाम में कुछ गिरावट आई है. इसके साथ ही आलू भी कुछ हद तक सस्ता हुआ है. प्याज के थोक भाव में फुटकर की अपेक्षा अधिक गिरावट आई है. प्याज के फुटकर भाव में पिछले 10 दिन में लगभग 20 रुपये तक की कमी आई है. तो वहीं आलू के भी थोक और फुटकर के रेट में गिरावट होने से लोगों को राहत महसूस हो रही है.

नए साल में गाजीपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 65 रुपये प्रति किलो रहा, तो वहीं बाजार में 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज बिका. प्याज के साथ ही लहसुन के दाम में भी गिरावट देखने को मिली है. एक हफ्ते पहले जो लहसुन 230 रुपये में मिल रहा था वो मंगलवार को 180 रुपये के हिसाब से बिका. इसी प्रकार आलू में भी एक हफ्ते पहले की तुलना में पांच किलो में 20 से 30 रुपये की गिरावट आई है. अभी आलू 90 रुपये में पांच किलो के हिसाब से बिक रहा है.

एक हफ्ते पहले जहां प्याज 8500 रुपए कुंतल रहा था, तो वहीं अब 6500 रुपये कुंतल के बिक रहा है. जबकि, फुटकर में 5 किलो प्याज 400 रूपये की दर से बिक रहा है. वहीं, आलू भी पिछले हफ्ते 2000 रूपये कुंतल था जो अब 1500 रूपये कुंतल बिक रहा है. जबकि फुटकर में 90 रुपये में 5 किलो आलू का दाम चल रहा है. हरी मटर 55 रुपये तो गोभी का फूल 50 रुपये की दर से बिक रहा है.

नए साल में चमके सोना-चांदी, जानिए क्या है आज के भाव

पहले पत्नी और बेटी को मारी गोली, फिर खुद कर ली ख़ुदकुशी

अब नहीं होगा धोखा, नकली नोटों की पहचान के लिए RBI ने लांच किया Mani एप

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -