ऑनलाइन शॉपिंग करना हुआ महंगा...

ऑनलाइन शॉपिंग करना हुआ महंगा...
Share:

जहाँ एक तरफ देश में ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है, वहीँ अब हिमाचल से यह बात सामने आ रही है कि यहाँ ऑनलाइन शॉपिंग महंगी होने वाली है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि राज्य की सीमाओं से सामान के प्रवेश पर चार से पांच फीसदी तक टैक्स लगाया जाना है. और इस काम के लिए जल्द ही एंट्री टैक्स कानून में संशोधन किया जाने वाला है. बताया जा रहा है कि इस कानून के अंतर्गत बहुत सी टैक्स योग्य वस्तुओं को लाया जाना है.

और साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यह टैक्स सामान लेकर आने वाली कुरियर कंपनियों पर लगाया जाना है. इस मामले में यह जानकारी सामने आई है कि प्रदेश विधानसभा के सदन पटल पर हिमाचल प्रदेश स्थानीय क्षेत्र में सामान लाए जाने पर कर संशोधन विधेयक 2016 को रखा गया है. गौरतलब है कि प्रदेश में ऑनलाइन शॉपिंग में पिछले एक साल के दौरान कई गुना बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यहाँ अब तक जो सामान लाया जा रहा था वह बिना किसी टैक्स के आ रहा था, जिसके कारण प्रदेश सरकार को भी हर महीने करोडो रूपये के नुकसान का सामना करना पड़ रहा था. जिसको देखते हुए ही सरकार ने यह कदम उठाने का फैसला किया है. गौरतलब है कि ऑनलाइन शॉपिंग में बढ़ रहे रुझान के कारण स्थानीय व्यापारियों को भी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है और इस कारण भी सरकार को टैक्स नहीं मिल पा रहा है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -