अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा - भागवत
अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा - भागवत
Share:

बेंगलुरु : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, कि राम जन्मभूमि पर कोई दूसरा ढांचा नहीं, बल्कि सिर्फ राम मंदिर बनेगा. ये हमारी आस्था का मामला है. भागवत ने यह बात कर्नाटक के उडूपी में धर्म संसद में दिए अपने भाषण में कही. यह धर्म संसद वीएचपी ने बुलाई थी.

उल्लेखनीय है कि उडुपी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर कोई संदेह नहीं होना चाहिए. हम इसे बनाएंगे. ये कोई जनता को लुभाने वाला एलान नहीं है, बल्कि हमारी आस्था का मुद्दा है. ये कभी नहीं बदलेगा. मंदिर के लिए लोगों का जागरूक होना जरूरी है.सालों की कोशिशों और बलिदान के बाद अब यह मंदिर निर्माण संभव लग रहा है. इस मौके पर उन्होंने सभी साधु -संतों को साथ आने का आह्वान किया. उन्होंने धर्म परिवर्तन, दलितों और पिछड़ों की बराबरी न होने और गायों को लेकर भी चिंता प्रकट की. इस मौके पर दो हज़ार साधु -संत मौजूद थे.

बता दें कि राम मंदिर बनाने, धर्म परिवर्तन पर रोक, गौरक्षा, छुआछूत को दूर करने और सामाजिक बदलाव के मुद्दे पर चर्चा के लिए वीएचपी ने उडूपी में धर्म संसद बुलाई थी.उधर, एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओबैसी ने संघ प्रमुख के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि ये सुप्रीम कोर्ट को सन्देश देने की कोशिश है .यह बेहद नाजुक मामला है और आरएसएस मुद्दे पर आग से खेल रहा है.

यह भी देखें

भाजपा ने अयोध्या मामले में राहुल से की अपील

अयोध्या में रामायण मेला 22 नवम्बर से शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -