गोल्ड स्मगलिंग के लिए चेन्नई एयरपोर्ट पर खोल ली दूकान, प्राइवेट पार्ट में छिपाते थे सोना, मास्टरमाइंड साबिर अली गिरफ्तार
गोल्ड स्मगलिंग के लिए चेन्नई एयरपोर्ट पर खोल ली दूकान, प्राइवेट पार्ट में छिपाते थे सोना, मास्टरमाइंड साबिर अली गिरफ्तार
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के चेन्नई एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसके चलते यूट्यूबर साबिर अली और उसके सात साथियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरोह ने एयरपोर्ट पर एक नकली गिफ्ट शॉप खोली थी, जिसके जरिए उन्होंने महज दो महीने में 167 करोड़ रुपये का सोना तस्करी कर लिया। साबिर अली ने चेन्नई एयरपोर्ट पर 70 लाख रुपये में विद्वेदा कंपनी से एक दुकान किराए पर ली थी, जो एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के लिए दुकानों का प्रबंधन करती है। 

एक वैध गिफ्ट शॉप के रूप में दुकान का असली उद्देश्य विदेश से यात्रियों द्वारा लाए गए सोने की तस्करी को सुविधाजनक बनाना था। अली ने इस ऑपरेशन को चलाने के लिए सात लोगों को काम पर रखा था, जो दुकान का इस्तेमाल हवाई अड्डे से सोना निकालने और बाहर ले जाने के लिए करते थे। गिरोह के तरीके में यात्री सोना लेकर एयरपोर्ट में प्रवेश करते थे और फिर बाथरूम में दुकान के कर्मचारियों को तस्करी का सामान देते थे। ये कर्मचारी, जिनके पास विशेष पहचान पत्र और सुरक्षा जांच से छूट थी, फिर एयरपोर्ट से सोने की तस्करी करते थे। इस बीच, यात्री हवाई अड्डे से बाहर निकले बिना ही श्रीलंका चले जाते थे।

इस अभियान का खुलासा तब हुआ जब नकली दुकान के एक कर्मचारी को उसके गुदा में पाउडर के रूप में छिपाकर 1 किलो सोना तस्करी करने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। श्रीलंका जाने वाले एक यात्री को भी पकड़ा गया। संदिग्धों से पूछताछ में पूरे तस्करी नेटवर्क का पता चला। जांच से पता चला कि साबिर अली ने दुकान खोलने के लिए अबू धाबी में रहने वाले एक श्रीलंकाई से ₹70 लाख लिए थे। अली सहित गिरोह ने तस्करी का प्रशिक्षण प्राप्त किया था और उनके पास नागरिक उड्डयन ब्यूरो (BCAS) से पहचान पत्र थे। उन्होंने अपने संचालन के लिए ₹3 करोड़ की रिश्वत भी ली थी।

साबिर अली और उसके सात कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दुकान का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। संदिग्धों को जेल भेज दिया गया है और तस्करी अभियान के सभी पहलुओं को उजागर करने के लिए हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा आगे की जांच जारी है।

कलयुगी बेटे ने अपने ही पिता को दी दर्दनाक मौत, चौंकाने वाली है वजह

MP से सामने आई हैरतंअगेज घटना, घर में फंदे से लटका मिला पूरा परिवार

बहन के WhatsApp पर भाइयों को दिखी ऐसी चीज, उतार दिया मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -