महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण को राष्ट्रपति उम्मीदवार बना सकता है विपक्ष

महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण को राष्ट्रपति उम्मीदवार बना सकता है विपक्ष
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम तय करने के लिए दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया। विपक्षी नेताओं की इस अहम बैठक से TRS, AAP और BJD ने जरूर किनारा किया है, मगर, बाकी विपक्षी नेता बैठक में शामिल हुए और राष्ट्रपति उम्मीदवारी को लेकर अपनी राय रखी। 

सूत्रों के अनुसार, जानकारी मिल रही है विपक्षी नेताओं की बैठक में गोपाल कृष्ण गांधी का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। बता दें कि गोपाल कृष्ण, मोहनदास करमचंद गांधी के पोते हैं। वे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और पूर्व IAS अधिकारी हैं। गोपाल कृष्ण गांधी के अलावा विपक्षी नेताओं की बैठक में शरद पवार, फारूख अब्दुल्ला और यशवंत सिन्हा को भी उम्मीदवार बनाने पर चर्चा हुई। बुधवार को यहां कंस्टीट्यूशन क्लब में दोपहर बाद शुरू हुई इस मीटिंग में आने वाले विपक्षी नेताओं का स्वयं ममता बनर्जी ने हॉल के प्रवेश द्वार पर स्वागत किया। 

इस मीटिंग में ममता बनर्जी के अतिरिक्त राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल, JDS के एच डी देवेगौड़ा और एच डी कुमारस्वामी, कांग्रेस के जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला, सपा के अखिलेश यादव, PDP की महबूबा मुफ्ती, RLD के जयंत चौधरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विश्वम, राजद के मनोज झा और तृणमूल के सुखेन्दू शेखर राय आदि नेता मौजूद रहे।

राहुल गांधी के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, जानिए क्या कहा ?

'सोनिया-राहुल को कुछ हुआ तो भारत में लगा देंगे आग', कांग्रेस के इस नेता के बयान पर मचा बवाल

'हम राहुल गांधी का समर्थन करेंगे..', कहकर 'लंच' खा गए 150 कांग्रेस कार्यकर्ता, फिर हुए गायब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -