तीन तलाक को लेकर विपक्ष करेगा बैठक, राज्यसभा के लिए बनेगी रणनीति
तीन तलाक को लेकर विपक्ष करेगा बैठक, राज्यसभा के लिए बनेगी रणनीति
Share:

नईदिल्ली। तीन तलाक को लेकर, लोकसभा में केंद्र सरकार ने बिल पेश कर दिया था मगर, अब इसे राज्यसभा में पेश होना है। ऐसे में विपक्ष ने बैठक आमंत्रित की है। इस बैठक में विपक्षी दल बिल को लेकर, चर्चा करेंगे। कांग्रेस इस पर अपना क्या रूख अपना रही है, इस पर विपक्षी दल चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि, बीते सप्ताह लोकसभा में तीन तलाक को लेकर, बिल पेश हुआ और इसे पारित कर दिया गया था। मगर इसके बाद, विपक्ष ने इस बिल को स्टैंडिंग समिति को भेजने की मांग भी की थी।

गौरतलब है कि, राज्यसभा में 245 सीटें हैं जिसमें से भाजपा के पास 57 सदस्य हैं, जबकि, शिवसेना के 3, तेलुगुदेशम पार्टी के 6, टीआरएस के 3, वाईएसआर के 1, अकालीदल के 3, आरजेडी के 3, आरपीआई के 1, जनता दल के 1, मुस्लिम लीग के 1, सीपीएम के 7, सीपीआई के 1, डीएमके के 4, एनसीपी के 5, पीडीपी के 2, इनोलो के 1 , एसडीएफ के 1, बीपीएफ के 1 सदस्य हैं। जबकि 6 निर्दलीय सदस्य हैं और 8 सदस्य मनोनीत हैं ऐसे में राज्यसभा में भाजपा को बिल पेश करने में मुश्किल हो सकती है।

अब विपक्ष ने इस मामले में, संसदीय दल की बैठक आमंत्रित की है। राज्यसभा में बिल पेश होने के कारण, भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मामले में कहा कि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन तलाक को लेकर, आदेश दिए जाने के बाद भी बड़े पैमाने पर तलाक हो रहे हैं, सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी, अभी तक करीब 100 तलाक हो चुके हैं। कई छोटे - छोटे कारणों से मुस्लिम महिलाओं को तलाक दिए गए थे।

तीन तलाक की विरोधी इशरत जहां भाजपा में शामिल

तीन तलाक : कांग्रेस के असमंजस ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता

विरोध के बीच संसद में आज पेश होगा तीन तलाक बिल

राजद और ओवैसी ने किया तीन तलाक बिल का विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -