'भाजपा को हराना ही हमारी प्राथमिकता..', राहुल के ऑफर से गदगद AAP, गठबंधन संभव

'भाजपा को हराना ही हमारी प्राथमिकता..', राहुल के ऑफर से गदगद AAP, गठबंधन संभव
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना जताई जा रही है। राहुल गांधी द्वारा चुनाव साथ लड़ने के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए AAP के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि वह इस बयान का स्वागत करते हैं और भाजपा को हराना उनकी प्राथमिकता है। हालांकि, अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सहमति से लिया जाएगा।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव होंगे। कांग्रेस पार्टी इस चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार कर रही है। हाल ही में कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक में 34 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया ने बताया कि अंतिम सूची बुधवार तक जारी कर दी जाएगी। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि विनेश फोगट को लेकर चल रही अटकलें भी मंगलवार तक साफ हो जाएंगी। कांग्रेस की राज्य स्क्रीनिंग कमेटी ने 49 नामों की सूची पेश की थी, जिसमें से 34 नामों को मंजूरी मिल गई है और 22 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर को समाप्त हो रहा है। पहले चुनाव 1 अक्टूबर को होने वाले थे, लेकिन बिश्नोई समाज के आसोज अमावस्या त्योहार के कारण वोटिंग की तारीख को 5 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया। चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर चुनाव के साथ घोषित किए जाएंगे।

पिछले चुनाव में बीजेपी को बहुमत नहीं मिला था, लेकिन दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई थी। हालाँकि, इस साल मार्च में बीजेपी और JJP का गठबंधन टूट गया। वर्तमान में हरियाणा विधानसभा में एनडीए के पास 43 और इंडिया ब्लॉक के पास 42 सीटें हैं।

'हमारी तादाद ज्यादा है, भाग जाओ..', मुस्लिम बहुल इलाके में हिन्दू महिलाओं को खुली धमकी

कुकी आतंकियों को कौन दे रहा ड्रोन-RPG ? दो दिनों में मणिपुर में दूसरा हमला

इन राज्यों में पूरे हफ्ते बारिश की संभावना, IMD ने दी चेतावनी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -