'हमारे वोट नहीं बंटने चाहिए..', हरियाणा चुनाव को लेकर बोले राहुल, दिया गठबंधन पर जोर

'हमारे वोट नहीं बंटने चाहिए..', हरियाणा चुनाव को लेकर बोले राहुल, दिया गठबंधन पर जोर
Share:

चंडीगढ़: आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट आवंटन पर चर्चा के लिए आयोजित कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इंडिया ब्लॉक के रूप में चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर चर्चा की। यह बैठक सोमवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई। सूत्रों के अनुसार, CEC की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ने की संभावनाओं के बारे में पूछा और कहा कि पार्टी को यह सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहिए कि गठबंधन के वोट अविभाजित हों। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए ये जरूरी है कि हमारे वोट न बंटे।    

राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वे AAP को केवल 3-4 सीटें दे सकते हैं, लेकिन वे इससे ज्यादा की मांग कर रहे हैं, इसलिए गठबंधन करना मुश्किल है। सूत्रों ने बताया कि भूपेंद्र हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया जाएगा, जबकि प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को होडल विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा जाएगा। बैठक के दौरान पार्टी ने विनेश फोगट और राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला की संभावित उम्मीदवारी पर कोई चर्चा नहीं की।

सीईसी की बैठक में कांग्रेस ने राज्य की सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की और 49 सीटों पर नामों को अंतिम रूप दिया, हालांकि, उन्हें अभी भी शेष 41 सीटों के लिए नामों को अंतिम रूप देना है। हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

'केजरीवाल के खिलाफ पर्याप्त सबूत..', शराब घोटाले में CBI की चार्जशीट देखकर बोली कोर्ट

वक्फ बोर्ड घोटाले में कोर्ट ने AAP विधायक अमानतुल्लाह को न्यायिक हिरासत में भेजा

इधर एंट्री-रेप बिल पेश कर रहीं ममता, उधर TMC विधायक ने डॉक्टरों को कहा कसाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -