देश में कोरोना से फिर महा हाहाकार नए केस 10 हज़ार के पार

देश में कोरोना से फिर महा हाहाकार नए केस 10 हज़ार के पार
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना ने एक बार फिर दहशत बढ़ा दी है. संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 10, 753 केस दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ डेली पॉजिटिविटी रेट 6.78 फीसदी दर्ज किया गया है. यह शुक्रवार को 5.01 फीसद था. वहीं 7 दिनों की पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह 4.49 फीसद दर्ज कि गई है. कई राज्यों में केस तेजी से बढ़े हैं, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात बरतने की सलाह दी है.

शुक्रवार की बात करें तो देश में 29 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है . सबसे अधिक केरल में 9 लोगों की जान गई. दिल्ली में शुक्रवार को 1500 से ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए गए. वहीं संक्रमण दर लगभग 28 फीसदी रही. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 27.77 फीसद दर्ज किया गया. इससे पहले बुधवार को मुंबई में 320 केस दर्ज किए गए थे. सिंतबर 2022 के बाद पहली बार शहर में एक दिन में इतने मामले सामने आए थे. वहीं, मुंबई में 24 घंटे में 274 मरीज रिकवर हुए. एक्टिव केस 1,600 से ज्यादा हो गए है.

भारत में मिल रहे कोरोना संक्रमण के मामलों में अधिकतर केस नए वैरिएंट XBB.1.16 के सामने आ रहे हैं. जीनोम सीक्वेंसिंग पर नजर रखने वाली संस्था INSACOG के अनुसार, देश में हर दिन सामने आ रहे कोरोना मामलों में 38.2 प्रतिशत केस XBB.1.16 वैरिएंट के हैं.

14 अप्रैल को 31.79 लाख रुपये के करीब हो सकता है बिटकॉइन

अच्छी शिक्षा गरीबी को दूर कर सकती है : अरविंद केजरीवाल

मनु भाकर ने राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में 25 मीटर पिस्टल का जीता खिताब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -