मशहूर एक्ट्रेस के शो में दिखी 7 साल पहले चोरी हुई पेंटिंग, देखकर भड़का आर्टिस्ट

मशहूर एक्ट्रेस के शो में दिखी 7 साल पहले चोरी हुई पेंटिंग, देखकर भड़का आर्टिस्ट
Share:

मशहूर पाकिस्तानी अभिनेत्री हानिया आमिर आए दिन किसी न किसी वजह के चलते सुर्खियों में रहती हैं। इस समय वह अपने नए ड्रामा ‘कभी मैं कभी तुम’ के लिए ख़बरों में हैं। इस ड्रामा में उनके साथ लीड एक्टर फहाद मुस्तफा हैं। उनकी जोड़ी और यह ड्रामा बहुत पसंद किया जा रहा है। हाल ही में, ‘कभी मैं कभी तुम’ के एक सीन में बड़ा खुलासा हुआ है। इस सीन को एक आर्ट गैलरी में शूट किया गया है, जिसमें कई पेंटिंग्स लगी हुई हैं। पाकिस्तानी कलाकार सेफी सूमरो ने दावा किया है कि सीन में जिस पेंटिंग का उपयोग किया गया है, वह उनकी है, जो सात साल पहले खो गई थी।

सेफी ने बताया कि वर्ष 2017 में कराची के फ्रेरे हॉल में आयोजित एक प्रदर्शनी के चलते उन्होंने अपनी कुछ पेंटिंग्स दी थीं, जिनमें से एक पेंटिंग उन्हें वापस नहीं मिली। उन्हें सूचित किया गया था कि उनकी पेंटिंग खो गई है। इस पेंटिंग को देखकर सेफी ने कहा कि उनके साथ धोखा हुआ है। यह पेंटिंग सिंध यूनिवर्सिटी के फाइन आर्ट्स डिपार्टमेंट से जुड़ी हुई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, "अस्सलामु अलैकुम… मैं सेफी सूमरो, घोटकी जिले का रहने वाला एक आर्टिस्ट हूं। साल 2017 में मैंने अपनी पेंटिंग्स फ्रेरे हॉल के एक प्रदर्शनी के लिए दी थी, तथा प्रदर्शनी के बाद, मैंने उन्हें वापस मांगा। हालांकि, मुझे बताया गया कि मेरी पेंटिंग खो गई है। मैंने काफी प्रयास किया, मगर बाद में सोचा कि शायद वे सचमुच खो गई हैं। आखिरकार, हम सभी इंसान हैं।"

इसके बाद उन्होंने ‘कभी मैं कभी तुम’ के 17वें एपिसोड में अपनी पेंटिंग की एक झलक देखी। इस पर उन्होंने कहा, मुझसे झूठ बोला गया। मेरी पेंटिंग खो गई है कहकर इसे बेचा या दोबारा इस्तेमाल किया गया। इस पेंटिंग के लिए अब तक मुझे क्रेडिट भी नहीं दिया गया है। यह मेरी पेंटिंग है और इसके सबूत मेरे पास हैं।" यह सीन तब फिल्माया गया था जब एम्माद इरफानी एवं आरीज चौधरी एक आर्ट गैलरी में पेंटिंग्स के बारे में बात कर रहे होते हैं। आर्टिस्ट के इस पोस्ट के पश्चात्, ‘कभी मैं कभी तुम’ की प्रोडक्शन कंपनी बिग बैंग एंटरटेनमेंट ने इस मामले से अपना किनारा कर लिया है। प्रोडक्शन कंपनी ने कहा, “जिस जगह पर सीन शूट किया गया था तथा उसमें इस्तेमाल की गई पेंटिंग को किराए पर लिया गया था। 

आर्टिस्ट की पोस्ट के पश्चात् हमें पता चला कि हमारी ड्रामा में इस्तेमाल की गई पेंटिंग बिना अनुमति के उप्योग की गई है। इस मामले में हमारी कोई भी संलिप्तता नहीं है। इस मामले के सामने आने के बाद से लोगों में गुस्सा है, जिसे देखते हुए सिंध के कल्चरल मिनिस्टर सैयद जुल्फिकार अली शाह ने इस मामले की तहकीकात करने का आदेश दिया है।

अवॉर्ड फंक्शन में चियां विक्रम के साथ आराध्या बच्चन ने किया कुछ ऐसा, हुई ट्रोल

पवन सिंह के गाने ने हिलाया इंटरनेट, जानिए एक फिल्म की कितनी लेते है फीस?

'बॉलीवुड के हीरो करते हैं लड़कियों का शोषण', इस मशहूर अदाकारा का बड़ा बयान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -