मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे मौलवी या आतंकी बनेंगे - पाक सेना प्रमुख
मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे मौलवी या आतंकी बनेंगे - पाक सेना प्रमुख
Share:

नई दिल्ली/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने अपने देश में बढ़ते मदरसों को लेकर विवादित बयान दिया है. बाजवा ने कहा, पाकिस्तान के मदरसों पढ़ने वाले बच्चे या तो मौलवी बनेंगे या आतंकवादी, क्योंकि, पाकिस्तान में इतनी मस्जिद नहीं बनाई जा सकतीं की मदरसे में पढ़ने वाले हर बच्चे को नौकरी मिल सके. बाजवा ने यह बात एक कार्यक्रम में कही .

बता दें कि बाजवा के इस बयान को इसलिए हैरानी से देखा जा रहा है ,क्योंकि ऐसा कम होता है  कि पाकिस्तान जैसे कट्टरपंथी देश में सेना प्रमुख देश के मदरसों पर ही सवाल उठा दे.  ऐसे में बाजवा का यह बयान महत्वपूर्ण है.बाजवा ने कहा मदरसों में बच्चों को सिर्फ धार्मिक शिक्षा दी जाती है. यहां के छात्र बाकी दुनिया के मुकाबले काफी पीछे रह जाते हैं.उन्होंने मदरसों की पुरानी पद्धति को बदल कर बच्चों को विश्व स्तरीय शिक्षा देने की जरूरत बताई .

उल्लेखनीय है कि बाजवा ने मदरसे में मिलने वाली शिक्षा इसलिए फायदेमंद नहीं है ,क्योंकि यहां के बच्चों को दुनिया में क्या चल रहा है? इस बारे में कुछ भी नहीं बताया जाता है .पाक सेना प्रमुख ने कहा कि देवबंद मुस्लिमों द्वारा चलाए जा रहे मदरसों में अभी करीब 25 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं. ये खराब शिक्षा के कारण पिछड़ते जा रहे हैं. हालाँकि पाक सेना की मीडिया इकाई ने इस संवेदनशील बयान को ज्यादा महत्व नहीं दिया.

यह भी देखें

25 दिसंबर को कुलभूषण से मिलेंगी उनकी माँ

पाकिस्तान में भी मिली शशि को श्रद्धांजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -