भारतीय सेना के रणनीतिक हमले के वे 45 मिनट
भारतीय सेना के रणनीतिक हमले के वे 45 मिनट
Share:

नई दिल्ली : सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा को पार कर त्वरित ऑपरेशन में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर करने की भारतीय सेना के पांच कमांडो की कार्रवाई को पाकिस्तान ने स्वीकार कर इसे बिना उकसावे के की गई फायरिंग बताते हुए कहा कि भारतीय सैनिकों ने एलओसी पार नहीं किया.सेना के इस आपरेशन ने पिछले साल किये गए लक्षित हमले की याद दिला दी .

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सेना ने तीन दिन पहले संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी जिसमें चार भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. सेना के इस ऑपरेशन को उस घटना के प्रतिशोध की कार्रवाई माना जा रहा है. सेना सूत्रों के अनुसार घातक कमांडो का यह अभियान सोमवार शाम करीब छह बजे शुरू हुआ और टीम 45 मिनट के अंदर ही अपने शिविर में आ गई . टीम के किसी सदस्य को कोई चोटें नहीं आई.आपरेशन में मारे गए पाकिस्तानी सैनिक पाकिस्तानी सेना के बलूच रेंजिमेंट से थे.सेना सूत्रों ने स्पष्ट किया कि  ‘सीमित लक्ष्य’ के साथ एक छोटी टीम ने इस हमले को अंजाम दिया.

जबकि दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने तीन सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की, लेकिन जोर देकर कहा है कि वे बिना उकसावे के की गई फायरिंग में मारे गए और भारतीय सैनिकों ने एलओसी पार नहीं किया. पाकिस्तानी सैनिकों ने इस साल अब तक 820 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है जबकि पिछले साल यह संख्या 221 थी. इस साल  सेना ने 210 आतंकवादियों को मार गिराया.

यह भी देखें

वादियों में गोला-बारूद की गूंज जारी, आतंकी ढेर

इंडियन आर्मी में कुत्तों का रिटायरमेंट मतलब मौत, लेकिन क्यों

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -