रमज़ान में दाने-दाने को मोहताज हुआ पाकिस्तान, फिर भी चोरी छुपे अफगानिस्तान भेज रहा आटा!

रमज़ान में दाने-दाने को मोहताज हुआ पाकिस्तान, फिर भी चोरी छुपे अफगानिस्तान भेज रहा आटा!
Share:

इस्लामाबाद: कंगाल पाकिस्तान में रमज़ान के पाक महीने में भी आटे के लिए मारामारी मची हुई है। लोग आटे के लिए कई किलोमीटर लंबी लाइन में खड़े होने के लिए मजबूर हैं। आटे की लड़ाई जान लेने तक उतर आई है। पाकिस्तान में आटे के लिए मची भगदड़ में भी कई लोग जान गवां चुके हैं। इन खबरों के बीच ये जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान से चोरी छिपे गेहूं अफगानिस्तान पहुंचाया जा रहा है, जबकि पाकिस्तान की जनता खुद भूखी मर रही है। इस बारे में सिंध अबदगर बोर्ड ‘SAB‘ के स्थानीय नेताओं और छोटे उत्पादकों ने सिंध सरकार से अफगानिस्तान में चोरी छिपे गेहूं भेजने वालों पर रोक लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यदि इस तस्करी को नहीं रोका गया, तो आने वाले वक़्त में गेहूं की मारा मारी देखने को मिलेगी। इसलिए सही वक़्त पर इस पर लगाम लगानी चाहिए। 

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने जल्द खाद्य और जिला प्रशासन के उन अफसरों पर कार्रवाई करने की मांग की जो हैदराबाद, मिरपुरखास, शाहीद बेनजीरबाद, सक्कुर और लरकाना क्षेत्र से अफगानिस्तान में गेहूं की अवैध आवाजाही में कथित रूप से शामिल हैं। इन लोगों का कहना है कि बड़े व्यवसायी अधिकारियों को प्रति वाहन 75 हजार से एक लाख रुपये तक रिश्वत दे रहे हैं। लोगों ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि एक मार्च से रोज़ाना गेहूं से लदे भारी 200 वाहन दादू जिले के जोही, खैरपुर नाथन शाह, मेहर और दादू तालुका से अफगानिस्तान जा रहे हैं। 

खाद्य विभाग व जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस के अफसर उन्हें बॉर्डर पार करने में मदद करते हैं। यहां के गेहूं उत्पादकों का इल्जाम है कि स्थानीय खाद्य अधिकारी और दादू प्रशासन के अधिकारी गेहूं से लदे वाहनों की जांच के बहाने रिश्वत लेते हैं। इस मामले में सिंध खाद्य विभाग के डायरेक्टर सैयद इमदाद शाह ने कहा कि गेहूं तस्करी में शामिल लोगों के लाइसेंस 2023 की खरीद सीजन में 90 दिनों के लिए निलंबित कर दिए जाएंगे। 

ग़ज़ा पट्टी और लेबनान पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन हमास के कई ठिकाने तबाह

पाकिस्तान में चला आतंक विरोधी अभियान, 8 आतंकी मार गए, 1 सैनिक की भी मौत

कनाडा में हिन्दू मंदिर पर फिर हुआ हमला, दीवारों पर लिखे भारत विरोधी नारे, Video

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -