बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश हुई नाकाम
बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश हुई नाकाम
Share:

पाकिस्तान पुलिस ने बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश नाकाम करते हुए पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से दो लोगों को गिरफ्तार किये जाने का मामला सामने आया है. साजिशकर्ता गवर्नर की उनकी पैतृक गांव में हत्या करना चाहते थे.

इस बारे में क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद खान अचकजई की उनके पैतृक गांव की यात्रा के दौरान हत्या की साजिश की जा रही थी.इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.पंजाब निवासी हामिद बशीर और क्वेटा निवासी मुनवर अहमद ने साजिश में शामिल होना स्वीकार कर लिया है.ये लोग गवर्नर पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने परिसर से दो आत्मघाती जैकेट और बारूदी सुरंगों सहित भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया है.

उल्लेखनीय है कि बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती ने बताया कि जांच में यह जानकारी मिली कि गवर्नर पर हमले की योजना के पीछे कारी तालिबान समूह का हाथ है. यह समूह अब अफगानिस्तान से अपनी गतिविधियां चलाता है.यही नहीं बुगती के अनुसार वर्ष 2015 में पंजाब के तत्कालीन गृहमंत्री शुजा खानजादा की हत्या के पीछे भी इसी समूह का हाथ था.

यह भी देखें

सनसनीखेज खुलासा: नहीं रहा दाऊद का दायां हाथ शकील

गायब हो गया पाक का पहला राष्ट्रीय ध्वज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -