अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, उसकी ज़मीन से पडोसी देशों पर आतंकी हमले न हों
अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, उसकी ज़मीन से पडोसी देशों पर आतंकी हमले न हों
Share:

इस्लामाबाद /नई दिल्ली : आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर चेतावनी दी है. एक वरिष्ठ अमेरिकी जनरल ने रविवार को बताया कि यह पाकिस्तान को ही तय करना पड़ेगा कि उसकी जमीन का उपयोग पड़ोसी देशों पर आतंकी हमलों के लिए ना हो. बता दें कि पाकिस्तान की ज़मीन से भारत और अफगानिस्तान पर आतंकी हमले जारी है .अमेरिकी कमांडर ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा कर नए प्रधान मंत्री शाहिद खकान अब्बासी से भी मुलाकात की थी.

गौरतलब है कि यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल जोसेफ वोटेल ट्रम्प प्रशासन केआदेश पर पाकिस्तान के नए नेतृत्व और वहां के सेना प्रमुख से मिलने गए थे. जोसेफ की यह पाकिस्तान की यह तीसरी यात्रा थी. जोसेफ ने पीएम शाहिद खकान अब्बासी, रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात कर स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें ये तय कर होगा कि पाकिस्तान की सरजमीं का इस्तेमाल पड़ोसी देशों पर हमले के लिए ना किया जाए. पाकिस्तान यात्रा के बाद अमेरिकी एम्बेसी ने यह बयान जारी किया.

बता दें कि इस मुलाकात के दौरान अमेरिकी जनरल ने प्रति आतंकवाद पर दोनों देशों में नई समझ बनाने पर जोर देते हुए कहा कि घुसपैठ पर भी रोक लगाने की जरूरत है. हालाँकि इस दौरान भी पाकिस्तान के पीएम ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया.दोनों देशों के बीच क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर भी बातचीत हुई. भारत में आतंकी हमलों के अलावा अफगानिस्तान और अमेरिका का आरोप है कि पाकिस्तान की जमीन से संचालित होने वाले तालिबानी आतंकियों ने ये हमले कराए हैं. अमेरिका पाकिस्तान पर हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप पहले भी लगा चुका है.

यह भी देखें 

इजरायल देगा कश्मीर मसले पर भारत का साथ

नवाज शरीफ पर जजेस के अपमान का आरोप, भेजा गया नोटिस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -