पाकिस्तान की अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में इमरान खान की पत्नी को अंतरिम जमानत दी

पाकिस्तान की अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में इमरान खान की पत्नी को अंतरिम जमानत दी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रावलपिंडी की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के एक मामले में अंतरिम जमानत दे दी।इमरान खान, जो पिछले साल अगस्त से जेल में बंद हैं, फरवरी में होने वाले आम चुनावों से पहले कई बार दोषी ठहराए गए हैं। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्य समूह ने सोमवार को घोषणा की कि उनके कारावास ने अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन किया है।

मीडिया ने एक्स पर रिपोर्ट की कि विशेष जवाबदेही अदालत ने बुशरा बीबी के लिए अंतरिम जमानत को मंजूरी दे दी है। खान और उनकी पत्नी दोनों ने अल कादिर विश्वविद्यालय, एक शैक्षणिक संस्थान की स्थापना के लिए एक भूमि डेवलपर से वित्तीय सहायता प्राप्त करने के आरोपों से संबंधित किसी भी गलत काम से इनकार किया है। जमानत के बावजूद, बुशरा बीबी खान से अपनी शादी को गैरकानूनी बताने वाले फैसले से संबंधित अतिरिक्त सजा के कारण जेल में ही हैं।

खान और उनकी पार्टी का तर्क है कि उनके खिलाफ आरोप राजनीति से प्रेरित हैं, जिसका उद्देश्य उन्हें सत्ता में वापस आने से रोकना है। हाल के घटनाक्रमों में, पाकिस्तानी अदालतों ने सरकारी उपहारों के अवैध अधिग्रहण और बिक्री से जुड़े दो मामलों में खान की सजा को निलंबित कर दिया है और सरकारी रहस्यों को लीक करने के लिए उनकी सजा को पलट दिया है। खान को कई अन्य कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

तमिलनाडु में कोचिंग सेंटर पर बैन ! DMK सरकार को मिला नई शिक्षा नीति का मसौदा

'हमारा एक ही लक्ष्य है 'राष्ट्र प्रथम..', लोकसभा में विपक्ष के नारों के बीच पीएम मोदी का संबोधन

अडानी- हिंडनबर्ग केस में अब कोटक महिंद्रा की एंट्री, मामले में आया नया ट्विस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -