बॉलीवुड के इस कपल की शादी के खिलाफ था पंडित, खुद एक्ट्रेस ने सुनाया किस्सा

बॉलीवुड के इस कपल की शादी के खिलाफ था पंडित, खुद एक्ट्रेस ने सुनाया किस्सा
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर स्टार्स जया बच्चन एवं अमिताभ बच्चन की शादी 1973 में हुई थी। दोनों की शादी को 51 साल हो चुके हैं तथा आज भी वे दोस्त की तरह साथ रहते हैं। यह हम नहीं, बल्कि खुद जया बच्चन ने अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के शो ‘व्हाट द हेल नव्या’ में कहा था। जया ने बताया था कि अमिताभ उनके सबसे अच्छे दोस्त हैं तथा वे अपनी हर बात उनके साथ साझा करती हैं। वही क्या आप जानते हैं कि 1973 में जब अमिताभ एवं जया की शादी हो रही थी, तब पंडित ने इसका विरोध किया था? अगर नहीं, तो आइए आपको पूरा किस्सा बताते हैं।

1989 में जया बच्चन के पिता तरूण कुमार भादुड़ी ने 'इलस्ट्रेटेड वीकली ऑफ इंडिया' में एक लेख लिखा था, जिसमें उन्होंने जया और अमिताभ की शादी का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि शादी से कुछ दिन पहले अमिताभ ने जया की मां को कॉल करके तुरंत मुंबई आने के लिए कहा। जब हम मुंबई पहुंचे, तो शादी की तैयारियां शुरू हुईं। यह शादी गुप्त रखी गई थी। मालाबार हिल्स में हमारे एक दोस्त के घर पर शादी का इंतजाम किया गया था।

तरूण कुमार भादुड़ी ने आगे बताया, "मैं नास्तिक हूं, लेकिन जया की मां चाहती थीं कि उनकी शादी बंगाली पंडित की देखरेख में हो। हमें बहुत दिक्कतों के बाद एक बंगाली पंडित मिला, मगर उसने शादी कराने से इनकार कर दिया। उसका कहना था कि वह एक बंगाली ब्राह्मण (जया) की शादी गैर-बंगाली गैर-ब्राह्मण (अमिताभ) से नहीं करवा सकता। बहुत सी कठिनाइयों के बाद, यह मामला सुलझा। अमिताभ ने बिना किसी को नाराज किए सभी रस्में पूरी कीं। उन्होंने ईमानदारी से वही किया जो उनसे करने को कहा गया। अगले दिन वे लंदन चले गए। उनके लौटने के बाद, मैंने भोपाल में एक रिसेप्शन आयोजित किया, तथा वहां भी अमिताभ ने वही किया जो उनसे कहा गया था।"

टिम-जेह को मोबाइल से दूर रखने के लिए करीना कपूर करती है ये काम

सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है ये रामायण, जानिए कब देख सकेंगे फिल्म?

‘स्त्री 3’ में काम नहीं करना चाहतीं राजकुमार-राव की पत्नी पत्रलेखा, श्रद्धा कपूर है वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -