'पप्पू यादव जी बैठ जाइए नहीं तो...', सदन में पप्पू यादव से बोले स्पीकर ओम बिरला

'पप्पू यादव जी बैठ जाइए नहीं तो...', सदन में पप्पू यादव से बोले स्पीकर ओम बिरला
Share:

पूर्णिया: संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र के चौथे दिन लोकसभा में प्रश्नकाल के चलते निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया एयरपोर्ट का मुद्दा उठाया। पप्पू यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक पूर्णिया एवं भागलपुर एयरपोर्ट चालू होने की बात कह चुके हैं. पूर्णिया हवाईअड्डे के लिए जमीन का बिहार सरकार की तरफ से अधिग्रहण होना था जिसमें से 15 एकड़ जमीन अभी तक अधिग्रहण नहीं हुआ है. आपसे मिलकर के भी पूर्णिया हवाईअड्डे का निर्माण आरम्भ करने का आग्रह कर चुका हूं. 

निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा कि आपसे जानना चाहता हूं कि क्या पूर्णिया हवाईअड्डे का शिलान्यास कर, निर्माण कार्य चालू कराकर दो साल के भीतर वहां से फ्लाइट चालू कराने का आपका कोई फैसला है? पप्पू यादव जब अपना सवाल पूछ ही रहे थे, स्पीकर ओम बिरला ने हल्के-फुल्के अंदाज में उनसे बैठने के लिए कहा. स्पीकर ओम बिरला ने कहा- पप्पू यादवजी बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत अधिक दे रहे हैं. पप्पू यादव के इस सवाल का सरकार की तरफ से नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने जवाब दिया. नागरिक उड्डयन मंत्री ने जवाब में कहा कि माननीय सांसद जी हमसे मिल चुके हैं तथा अफसरों से भी उन्होंने इसकी जानकारी ली है. जमीन की जो समस्या थी, उसका अब समाधान होने वाला है और जल्द ही इस पर काम आरम्भ करेंगे.

वही फूलपुर से सांसद प्रवीण पटेल ने प्रयागराज में कुंभ मेले का उल्लेख करते हुए इलाहाबाद हवाईअड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का दर्जा देने की मांग की। इस पर केंद्रीय मंत्री नायडू ने कहा कि यह सवाल आज के एजेंडे से संबंधित नहीं है, लेकिन फिर भी इसका जवाब देने का प्रयास करेंगे। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि नए सांसदों को सभी विभागों का अध्ययन करने के लिए तीन महीने का वक़्त लेना चाहिए। मंत्री नायडू ने बताया कि देश में पहले 74 हवाईअड्डे थे, अब बढ़कर 157 हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले रेलवे को लेकर मांग होती थी, अब एयरपोर्ट्स की मांग बढ़ गई है, जिसे लेकर उन्हें गर्व है।

हिंदू-मुस्लिम के बाद अब धार भोजशाला पर जैन समाज ने किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

MP में '3 इडियट्स' स्टाइल में हुई महिला की डिलीवरी, चौंकाने वाला है मामला

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -