माता पिता ने अपनी बेटी के अंगदान कर पेश की एक नई मिसाल

माता पिता ने अपनी बेटी के अंगदान कर पेश की एक नई मिसाल
Share:

लन्दन: हाल ही में अंगदान की एक ऐसी मिसाल पेश की गयी, जो की दुनिया में बहुत कम देखने को मिलती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे माता पिता ने जन्म के बाद मृत बच्ची के अंगदान कर दिये. माता-पिता को यह पता था कि उनकी बेटी जन्म के बाद जी नही पायेगी तो उन्होंने उसके अंगदान करने का फैसला लिया और उसे जन्म दिया.

लन्दन के कार्डिफ निवासी 32 वर्षीय एम्‍मा के गर्भ में जुड़वा बच्चे थे. डॉक्टरों  के परिक्षण के बाद पता चला कि उनकी बेटी किसी लाइलाज बीमारी से ग्रस्त है. इसलिए वो जन्म के बाद ज्यादा देर तक नही जी सकती है. डॉक्टर ने इसके लिए उन्हें अबॉर्शन करने का कहा, किन्तु एम्‍मा और उसके पति डू ने फैसला किया की वो बेटी को जन्म देंगे. जन्म के बाद उनकी बेटी महज 74 मिनट तक जीवित रही. जिसके बाद उन्होंने उसके सारे अंग दान कर दिये और अपने बेटे को लेकर घर चले गये.

एम्‍मा और उनके पति, टेड्डी हुलस्‍टन से प्रेरित थे जिसने केवल 100 मिनट का जीवन जिया था और अपने अंग दान किए थे. 32 साल की एम्‍मा ने कहा 'प्रेग्‍नेंट होने से पहले मैंने टेड्डी के बारे में पढ़ा था और मेरी यही सोच थी कि उसके पेरेंट्स कितने साहसी है. मुझे यह नहीं पता था कि मैं भी इसी स्थिति का सामना करूंगी. उन्होंने आगे कहा है कि उन्हें उनकी बेटी पर बहुत गर्व है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -