पेरिस ओलंपिक 2024 शानदार सीन रिवर परेड के साथ हुआ शुरू

पेरिस ओलंपिक 2024 शानदार सीन रिवर परेड के साथ हुआ शुरू
Share:

33वें ओलंपिक खेलों की शुरुआत शुक्रवार को एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ हुई, जिसमें फ्रांस की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता, क्रांतिकारी इतिहास और शानदार वास्तुकला विरासत को प्रदर्शित किया गया। परंपरा से हटकर, इस समारोह में ऑस्टरलिट्ज़ ब्रिज से शुरू होकर सीन नदी के किनारे छह किलोमीटर की परेड निकाली गई, जिसमें 85 नावों पर 205 देशों के 6,800 से अधिक एथलीट सवार थे, जिनमें एक शरणार्थी ओलंपिक टीम भी शामिल थी।

परेड, जो स्टेडियम में होने वाली सामान्य परंपरा से अलग थी, में अगले दिन होने वाली प्रतियोगिताओं के कारण बड़ी संख्या में एथलीट अनुपस्थित रहे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने खेलों की शुरुआत की घोषणा की, जिसके साथ ही 16 दिवसीय भव्य खेल की आधिकारिक शुरुआत हो गई।

भारत के दल का नेतृत्व दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और टेबल टेनिस के दिग्गज अचंता शरत कमल ने किया। 84वें स्थान पर रही भारतीय टीम में 78 एथलीट और अधिकारी शामिल थे, जिसमें महिला एथलीटों ने राष्ट्रीय ध्वज के तिरंगे रंग की साड़ी पहनी थी और पुरुषों ने कुर्ता-पायजामा पहना था।

यह समारोह फ्रांसीसी संस्कृति का जीवंत प्रदर्शन था, जिसमें अमेरिकी पॉप स्टार लेडी गागा ने अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पेरिस के समृद्ध इतिहास का प्रतीक सीन नदी ने परेड के लिए एक शानदार पृष्ठभूमि प्रदान की, जिसमें एथलीट और अधिकारी झंडे लहराते हुए और नदी के किनारे से गुजरते हुए जयकारे लगाते हुए दिखाई दिए।

उद्घाटन समारोह विश्व मंच पर अपनी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए फ्रांस की प्रतिबद्धता का प्रमाण था। ओलंपिक में दुनिया भर से लाखों दर्शकों के आने की उम्मीद के साथ, इस समारोह ने एक रोमांचक और यादगार खेल आयोजन की शुरुआत की।

33वें ओलंपिक खेलों में रिकॉर्ड संख्या में महिला एथलीट भाग लेंगी, जिसमें महिला मुक्केबाजी और सर्फिंग पहली बार शामिल होंगी। खेलों में स्केटबोर्डिंग, स्पोर्ट क्लाइम्बिंग और कराटे जैसे नए खेलों को भी शामिल किया जाएगा।

दुनिया के शीर्ष एथलीट जब पेरिस में एकत्रित होंगे, तो उनका ध्यान उनकी ताकत, गति और धीरज के अविश्वसनीय कारनामों पर होगा। हालाँकि, ओलंपिक एकता, दोस्ती और निष्पक्ष खेल का उत्सव भी है, ये मूल्य उद्घाटन समारोह के दौरान पूरी तरह से प्रदर्शित हुए।

अगले 16 दिनों में, दुनिया जीत, दिल टूटने और प्रेरणा के क्षणों को देखेगी, क्योंकि एथलीट ओलंपिक गौरव की खोज में खुद को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए खुद को आगे बढ़ाएंगे। 33वें ओलंपिक खेलों की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है, और एक अविस्मरणीय खेल तमाशे के लिए मंच तैयार है।

एक साथ नजर आएँगे संजय दत्त-माधवन और रणवीर सिंह, एक्टर ने किया ऐलान

आर माधवन ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खरीदा लग्जूरियस अपार्टमेंट, कीमत कर देगी हैरानी

सामने आया अनंत-राधिका की हल्दी का अनदेखा वीडियो, फैंस लूटा रहे प्यार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -