धार जिले में खाद्य प्रसंस्करण इकाई में 500 करोड़ का निवेश करेगी पतंजलि

धार जिले में खाद्य प्रसंस्करण इकाई में  500 करोड़ का निवेश करेगी पतंजलि
Share:

भोपाल: बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पंतजलि आयुर्वेद लिमिटेड 500 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के धार जिले में खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाएगी. इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार कई दिनों से प्रयत्नशील थी. इस कारखाने से प्रत्यक्ष रूप से करीब 700 लोगों को रोजगार भी मिलेगा. मध्य प्रदेश में पतंजलि को निवेश के प्रति आकर्षित करने के लिए सरकार बहुतेरे प्रयत्न कर रही थी.

निवेश की स्वीकृति के पूर्व की स्तिथि बताते हुए  प्रदेश के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जब हमें पता चला था कि महाराष्ट्र सरकार नागपुर में खाद्य प्रसंस्करण इकाई के लिये 400 एकड़ जमीन देने को उत्सुक है. तब हमंने इस परियोजना को मध्य प्रदेश में लाने के लिए विचार किया. हमारे अधिकारियों ने उम्मीद नहीं छोड़ी और कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण को मध्य प्रदेश आने तथा खाद्य प्रसंस्करण परियोजना में 500 करोड़ रपये के निवेश को लेकर आकर्षित करते रहे.हमने जो प्रयास किया, उसका हमें ईनाम भी मिला.

मध्य प्रदेश औद्योगिक केंद्र विकास निगम इंदौर के प्रबंध निदेशक कुमार पुरषोत्तम ने बताया कि हमने धार जिले में 7,000 एकड़ में फैले पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में 40 एकड़ जमीन का पतंजलि आयुर्वेद के लिये सीमांकन किया है.

मध्य प्रदेश ट्रेड एंड इनवेस्टमेंट फैसिलिएशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि सरकार ने हाल ही में 25 लाख रुपये प्रति एकड़ के भाव पर 40 एकड़ जमीन पतंजलि आयुर्वेद को देने को मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि कंपनी को राज्य की नीतियों एवं नियमों के अनुसार टैक्स के लाभ मिलेंगेहमने पंतजलि आयुर्वेद से तीन साल में उत्पादन शुरू करने के लिए कहा है.

बाबा रामदेव का पतंजलि ग्रुप अब पीथमपुर में

पीथमपुर में पकड़ाई 48 करोड़ की ड्रग्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -