पटियाला, रोहतक में राष्ट्रीय मुक्केबाजी शिविर का आयोजन शुरू

पटियाला, रोहतक में  राष्ट्रीय मुक्केबाजी शिविर का आयोजन शुरू
Share:

 

प्रीमियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोचिंग शिविर शनिवार, 11 दिसंबर से रोहतक और पटियाला में शुरू होगा, जिसमें 49 महिला और 52 पुरुष मुक्केबाज  प्रशिक्षण फिर से शुरू करेंगे। 24 दिसंबर तक चलने वाले इस कैंप में हाल ही में हुई एलीट नेशनल चैंपियनशिप के टॉप परफॉर्मर्स के साथ-साथ देश भर के टॉप फाइटर्स भी शामिल होंगे। महिला वर्ग में 12 भार वर्ग में मुक्केबाज और पुरुष वर्ग में 13 भार वर्ग के मुक्केबाज होंगे।

महिला शिविर में 2020 ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन के साथ-साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की साथी एथलीट सिमरनजीत कौर और पूजा रानी भी शामिल होंगी। प्रशिक्षण में भाग लेने वाले अन्य मुक्केबाजों में विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता मंजू रानी और जमुना बोरो के साथ-साथ मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन नीतू और सोनिया लाठेर भी शामिल हैं।

भास्कर भट्ट, जो पहले युवा दल का हिस्सा थे, महिला शिविर की प्रभारी होंगे। नेशनल बॉक्सिंग एकेडमी में पहली बार लगने वाले इस कैंप में खिलाड़ियों के अलावा 12 कोच और सपोर्ट स्टाफ के 13 सदस्य शामिल होंगे।

एनआईएस, पटियाला में, वर्तमान विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता आकाश कुमार, पांच बार के एशियाई चैंपियनशिप पदक विजेता शिव थापा और अन्य मुक्केबाज पुरुषों के राष्ट्रीय शिविर के लिए 13 कोच और 14 सहयोगी स्टाफ में शामिल होंगे।

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान: कराची पुलिस ने तैयार की सुरक्षा योजना

सर्विसेज ने अपने नाम की राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में ट्रॉफी

पीएनसी चैंपियनशिप: कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए टाइगर, अगले सप्ताह कर सकते है वापसी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -