लॉन्ग-टर्म रिलेशनशिप में इन पदों का रखें खास ध्यान

लॉन्ग-टर्म रिलेशनशिप में इन पदों का रखें खास ध्यान
Share:

दिल में किसी के लिए फीलिंग्स आना एक खूबसूरत अहसास होता है, लेकिन इसे लॉन्ग-टर्म रिलेशनशिप और शादी तक ले जाना अलग बात है। कई बार, एक पार्टनर सच्ची फीलिंग्स के चलते अपनी पूरी जिंदगी बिताने का सपना देखने लगता है, जबकि दूसरा पार्टनर कमिटमेंट के बारे में सोचता भी नहीं है। ऐसे में यह पहचानना जरूरी है कि आपका पार्टनर रिश्ते को शादी के बंधन तक ले जाना चाहता है या नहीं।

फ्यूचर की बात पर ध्यान दें: जब कोई व्यक्ति रिश्ते को लेकर सीरियस होता है, तो वह भविष्य के बारे में खुलकर बात करता है। अगर आपका पार्टनर फ्यूचर की बात पर कतराता है, खुलकर कुछ नहीं बताता, या बात को टालने की कोशिश करता है, तो समझ जाइए कि वह आपके साथ भविष्य नहीं देखता।

क्या आप ही अकेले एफर्ट लगा रहे हैं?: एक अच्छा रिश्ता दोनों लोगों के प्रयास पर निर्भर करता है। अगर आप ही अकेले रिश्ते को बचाने के लिए एफर्ट लगा रहे हैं और आपका पार्टनर मन-मुटाव की स्थिति में भी कोई प्रयास नहीं करता, तो इसका मतलब हो सकता है कि उसे रिश्ते को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी नहीं है।

खुलकर बातें न करना: रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर एक-दूसरे से अपनी खुशियों और परेशानियों को शेयर करते हैं। अगर आपका पार्टनर अपनी जिंदगी से जुड़ी चीजों के बारे में आपसे बात नहीं करता या आपके परेशान होने पर भी ज्यादा रिएक्ट नहीं करता, तो यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है।

लाइफ के बारे में जानकारी की कमी: अगर आप अपने पार्टनर के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते या वह अपने परिवार, दोस्तों और बाकी महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करने से कतराता है, तो इसका मतलब हो सकता है कि वह आपके साथ सीरियस नहीं है।

इस वजह से शरीर में बढ़ जाता है यूरिक एसिड

तीसरी बार दुल्हन बनेंगी ये अदाकारा! फराह खान ने ढूंढा दूल्हा

मुनव्वर फारूकी की जान को खतरा! दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -