चीन में शुरू किया गया है Smile to Pay सिस्टम, जानिए इसके बारे में
चीन में शुरू किया गया है Smile to Pay सिस्टम, जानिए इसके बारे में
Share:

चीन अपनी अपनी नयी नयी चीज़ों में हमेशा आगे रहता है। टेक्नोलॉजी की बात हो या फिर नए आईडिया की, हमारे देश से भी आगे की सोचते हैं। ऐसे ही हाल ही में चीन एक और नए आईडिया पर काम कर रहा है जिसके बारे में यहां के लोग शायद अभी सोच ही नहीं सकते। जी हाँ, आइये बतातेहैं आपको क्या कर रहा है चीन।

दरसल, चीन ने पेमेंट करने का एक नया तरीका निकाला है जिसके बारे में जानकार आप भी हैरान रह जायेंगे। आपको बता दे कि चीन का नया तरीका है जिसे 'स्माइल टू पे' सिस्टम कहा जाता है। अब इसके बारे में बता दे कि क्या है ये। इसकी खास बात ये है, इस बायोमेट्रिक सिस्टम के चलते कस्टमर को सिर्फ मशीन के सामने खड़ा होकर मुस्कुराना होगा और साथ ही अपना मोबाइल नंबर टाइप करना होगा और पेमेंट की ये प्रोसेस हो जाती है ख़त्म।

इस सिस्टम के लिए रेस्त्रां ने अलीबाबा ग्रुप के 'एंट फाइनेंशियल' के साथ गठजोड़ किया है। कहा जा रहा है कि मशीन में 'लाइवनेस डिटेक्शन एलॉगरिथम' का इस्तेमाल किया गया है। यानी यह 3D कैमरे के सामने खड़े शख्स की सिर्फ शक्ल या मुस्कान ही नहीं, बल्कि परछाईं और मूवमेंट को भी पढ़ सकेगा। यानी इस पेमेंट सिस्टम के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होगी।

इस छोटी सी बच्ची का डांस देखकर आप शीला को भूल जाएंगे

कॉलेज जाने के लिए क्या होते है एक्स्पेक्टेशन और क्या होती है रियलिटी

यह वीडियो उन लोगो के लिए जो जेब्रा क्रासिंग पर अपनी गाडी रोक लेते है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -