चर्चा में आया पेटीएम का एटीएम
चर्चा में आया पेटीएम का एटीएम
Share:

पेटीएम के ग्राहकों के लिए यह खबर राहत देने वाली है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक बैंकिंग सेवा को विस्तार देते हुए पूरे देश में 'पेटीएम का एटीएम' बैंकिंग के एक लाख आउटलेट्स खोलेगा.कंपनी ऑफलाइन नेटवर्क बढ़ाने के लिए आगामी तीन वर्षों में 3 हज़ार करोड़ रुपये खर्च करेगी. स्थानीय साझेदारों की मदद से नगदी लेन-देन के केंद्र स्थापित किए जाएंगे.

आपको जानकारी दे दें कि ये एटीएम पड़ोस की दुकानों जैसे होंगे जहाँ पेटीएम के व्यावसायिक प्रतिनिधि बचत खाता खोलने, पैसा जमा करने या निकालने की सुविधा देंगे.पहले चरण में पेटीएम दिल्ली एनसीआर, लखनऊ,कानपुर इलाहाबाद, वाराणसी और अलीगढ़ जैसे चुनिंदा शहरों में 3,000 पेटीएम के एटीएम लगाए जाएंगे.

इस बारे में पेटीएम पेमेंट्स बैंक की एमडी रेणू सत्ती ने बताया कि 'पेटीएम का एटीएम बैंकिंग आउटलेट हरेक भारतीय के लिए बैंकिंग सुविधाओं की सुलभता सुनिश्चित करने की दिशा में उठाया गया कदम है. उन्होंने विश्वास जताया कि बैंकिंग सेवा से दूर रहे लाखों लोगों को अच्छी बैंकिंग सेवाएं दे पाने में यह अहम भूमिका निभाएगा. दरअसल 17 करोड़ सेविंग्स और वॉलिट अकाउंट्स के साथ पेटीएम पेमेंट बैंक, बैंकिंग उद्योग में नया बिजनेस मॉडल खड़ा करना चाहता है.मई 2017 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शाखा अधिकरण नीति  को उदार बना दिया है.

यह भी देखें

अब बैंक में जमा धन पर आपका नहीं बैंक का होगा हक

RBI की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक पर सबकी नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -