दिल्ली में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालो की अब खेर नही

दिल्ली में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालो की अब खेर नही
Share:

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में ट्रैफिक नियमों को लोगो के द्वारा फॉलो न करने पर तथा इन नियमो को कुछ ज्यादा ही हल्के में लेने वालों की अब खेर नही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली की पुलिस ने निर्णय लिया है की राजधानी में लगातार नियम तोड़ने वालों को 200 प्रतिशत से अधिक जुर्माना देना होगा. तथा इसके साथ-साथ ही अगर यह नियम तीन से ज्यादा बार तोडा गया तो नियम तोड़ने वालों के लाइसेंस को भी तुरंत ही निलंबित कर दिया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने यह सख्त विशेष अभियान दिल्ली में ट्रैफिक नियम को तोड़ने वालों के विरुद्ध शुरू किया है.

इस प्रकार से राजधानी में नए नियमो के मुताबिक दिल्ली में पहली बार अगर आपने ट्रेफिक का नियम तोडा तो उस शख्स पर सामान्य जुर्माना लगेगा. परन्तु. दूसरी बार नियम तोड़ने पर यह राशि तीन गुनी हो जाएगी. तीसरी बार में जुर्माना और जेल के प्रावधान के साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस स्वत: ही निलंबित हो जाएगा. इस दौरान सड़क पर जब व्यक्ति के लाइसेंस को ट्रैफिक पुलिसकर्मी जैसे ही मशीन में पंच करेगा, उसकी सारी ही जानकारी खुद बी खुद सामने आ जाएगी.

इस विशेष अभियान के तहत मशीन दोष के अनुसार खुद ही चालान की पर्ची काट के निकाल देगी. जैसे की अगर किसी का पहले भी कोई चालान हुआ है तो फिर पुनः पकड़े जाने पर खुद ही मशीन से दोगुने चालान की पर्ची निकलेगी. इसके साथ ही यदि तीसरी बार में पकड़े जाने पर जुर्माने के साथ ही लाइसेंस निलंबित करने का आदेश प्रिंट होकर निकल आएगा. 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -