ममता बनर्जी पर बंगाल की जनता का भरोसा बरक़रार, उपचुनावों में चारों सीटों पर TMC ने दर्ज की जीत

ममता बनर्जी पर बंगाल की जनता का भरोसा बरक़रार, उपचुनावों में चारों सीटों पर TMC ने दर्ज की जीत
Share:

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की जनता ने एक बार फिर से ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर भरोसा जताया है। पार्टी ने राज्य की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में क्लीन स्वीप करते हुए विपक्षी पार्टियों को सूपड़ा साफ कर दिया है। उल्लेखनीय है कि, राज्य में चार रायगंज, बागदा, राणाघाट और मानिकतला सीट पर उपचुनाव हुआ था, जिसमे सब ही पर TMC उम्मीदवारों ने शानदार जीत हासिल की है। 

रायगंज सीट से TMC उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने भाजपा प्रत्याशी मानस कुमार घोष को 49 हजार वोटों से ज्यादा के अंतर से मात दी है। रायगंज के बाद TMC ने बागदा और राणाघाट सीट भी जीत हासिल की है। बागदा सीट पर TMC उम्मीदवार मधुपर्णा ने भाजपा प्रत्याशी बिनय कुमार को 30 हजार से अधिक के अंतर से हराया। वहीं, मानिकतला विधानसभा सीट पर TMC उम्मीदवार सुप्ति पांडे ने भाजपा उम्मीदवार 62 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से मात दी है।  

बता दें कि, बीते कुछ समय से बंगाल में लगातार हिंसा की खबरें आ रहीं थीं। TMC नेता तजमुल हक़ बीच सड़क पर कंगारू कोर्ट चलाते हुए महिला -पुरुष की पिटाई करते हुए दिखाई दिए थे। एक अन्य TMC नेता जयंत का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद भी ममता सरकार की जमकर आलोचना हुई थी। इन घटनाओं के बाद TMC के विधायक हमीदुल रहमान ने कहा था कि हमारे मुस्लिम राष्ट्र में इसके कुछ नियम हैं, जिसमे इस तरह की सजा दी जाती है। हाल ही में NSO की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमे बताया गया है कि बीते 7 सालों में बंगाल में 30 लाख नौकरियां ख़त्म हो चुकी हैं, जो देशभर में सबसे अधिक हैं, वहीं महाराष्ट्र में 24 लाख नए रोज़गार शुरू हुए हैं।  हालाँकि इन सबके बावजूद राज्य की जनता का ममता बनर्जी पर भरोसा बरकरार है और एक बार फिर उनकी पार्टी ने चुनावों में झंडे गाड़े हैं। 

'केजरीवाल की जिंदगी से खेल रही भाजपा, उनका वजन 8 किलो घटा..', संजय सिंह ने लगाए संगीन आरोप

'साजिश नाकाम हो गई..', हिमाचल उपचुनाव में पत्नी की जीत से गदगद हुए सीएम सुक्खू, भाजपा पर साधा निशाना

नदियों, झीलों, बंदरगाहों समेत जल निकायों में जमी गाद का कैसे करें सदुपयोग? IIT बॉम्बे करेगा शोध, सरकार ने दिया फंड

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -