'भाजपा का अंत करने जा रही है हरियाणा की जनता..', विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान

'भाजपा का अंत करने जा रही है हरियाणा की जनता..', विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान
Share:

चंडीगढ़: कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार पर अक्टूबर में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि, "भारतीय जनता पार्टी के अत्याचारों का 10 साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है। पिछले 10 वर्षों में, ऐसा कोई वर्ग नहीं बचा है जिसे भाजपा ने धोखा न दिया हो। हरियाणा की जनता 1 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी के अंत की शुरुआत करने जा रही है।"

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के विधानसभा चुनाव 1 अक्टूबर को एक चरण में होंगे और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में मतदान 18 सितंबर से 1 अक्टूबर तक तीन चरणों में होगा। मतों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी। इससे पहले, शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जोर देकर कहा कि भाजपा राज्य में तीसरी बार सरकार बनाएगी क्योंकि जनता का कांग्रेस पर विश्वास उठ गया है। खट्टर ने संवाददाताओं से कहा कि, "मैं घोषणा का स्वागत करता हूं और हमारे कार्यकर्ता पहले से ही चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। और निश्चित रूप से, जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनी है, उसी तरह से हरियाणा में भी भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी। जनता का कांग्रेस पर से विश्वास उठ गया है और हरियाणा के लोग उन पर भरोसा नहीं करेंगे।"

खट्टर ने आगे कहा कि, "भाजपा हरियाणा में तीसरी बार अपनी जीत दर्ज करेगी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जाति आधारित राजनीति की और हरियाणा के लोग जाति आधारित राजनीति से ऊपर उठकर सोचेंगे। 2014 में, हमने 'हरियाणा एक हरियाणवी एक' की बात की थी और 3सी - अपराध, भ्रष्टाचार और जाति की राजनीति को खत्म करने की बात की थी।" हालांकि, हरियाणा में कांग्रेस के प्रचार का चेहरा भूपेंद्र हुड्डा को पूरा भरोसा है कि इस बार कांग्रेस राज्य को भाजपा से छीन लेगी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, "कांग्रेस तैयार है और सभी वर्गों के लोगों ने कांग्रेस को सत्ता में लाने का फैसला किया है।"

हरियाणा में मौजूदा सरकार का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म होगा और राज्य में 90 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होंगे। 2019 के चुनावों के बाद, 90 सदस्यीय विधानसभा में 40 सीटों के साथ भाजपा ने जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी। जेजेपी ने 10 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने 31 सीटें जीती थीं। इस साल की शुरुआत में भाजपा-JJP गठबंधन टूट गया। 2024 में हरियाणा में भाजपा, कांग्रेस, जेजेपी और आप के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला होने की संभावना है।

''अगर मदरसों से कलाम निकले तो स्वागत, लेकिन..', MP के भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का बड़ा बयान

रिटायर्ड बिजली कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा का ऐलान, 20 हज़ार से अधिक लोगों को मिलेगा लाभ

नौकरी के बदले जमीन घोटाला..! लालू-तेजस्वी के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -