'नाम के आगे हिंदू लगाएं लोग...', पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने की अपील

'नाम के आगे हिंदू लगाएं लोग...', पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने की अपील
Share:

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हाल ही में छतरपुर जिले में एक प्रेस वार्ता आयोजित की। इस प्रेस वार्ता में उन्होंने एक महत्वपूर्ण अपील की कि सभी हिंदू अपने नाम के पहले "हिंदू" शब्द का प्रयोग करें। उनका मानना है कि वर्तमान में लोग अपने नाम के साथ जाति जोड़ते हैं, जैसे ब्राह्मण, ठाकुर, वैश्य या शूद्र। उनका कहना है कि यदि हम अपने नाम के पहले "हिंदू" लगाएंगे, तो अन्य देशों से आने वाले लोग हमें हमारी धर्मिक पहचान से जानेंगे, न कि जाति के आधार पर।

धीरेंद्र शास्त्री ने भारत में जात-पात के बढ़ते संकट पर चिंता जताई और इसे समाप्त करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि स्थिति इतनी गंभीर हो चुकी है कि इसे "करो या मरो" जैसा चुनौतीपूर्ण मानना चाहिए। इस संकट से उबरने के लिए, उन्होंने जात-पात की समाप्ति की दिशा में एक बड़ा कदम उठाने की योजना बनाई है। उनकी योजना के तहत, वे छतरपुर से ओरछा तक पैदल यात्रा करेंगे और हिंदू एकता को बढ़ावा देने का प्रयास करेंगे। इस यात्रा को "हिंदू एकता पदयात्रा" नाम दिया गया है। उनका लक्ष्य है कि इस यात्रा के माध्यम से वे सभी हिंदुओं को एकजुट कर सकें और भारत को जाति आधारित भेदभाव से मुक्त बना सकें। 

इस यात्रा के दौरान, रजिस्ट्रेशन मोबाइल के माध्यम से किया जाएगा, और हजारों लोग इसमें शामिल होंगे। यात्रा की शुरुआत छतरपुर से होगी और इसका समापन पवित्र नगरी ओरछा में होगा। छतरपुर जिले में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने विभिन्न समाज और समुदाय के लोगों से मिलकर उनकी राय और सुझाव लिए, ताकि पदयात्रा को सफल बनाया जा सके और सभी का समर्थन प्राप्त किया जा सके। धीरेंद्र शास्त्री की इस पहल का मुख्य उद्देश्य हिंदुओं को एकजुट करना और उन्हें जाति के आधार पर विभाजित करने वाली बाधाओं को समाप्त करना है।

सरकारी ख़ज़ाने से 1500 करोड़ कहाँ गए ? MUDA घोटाले के बाद एक और मुसीबत में सिद्धारमैया, गवर्नर तक पहुंची शिकायत

कस्तूरबा गांधी हॉस्टल में छात्राओं के साथ वार्डन के पति और बेटे ने की गंदी हरकत, खुद किए चौंकाने वाले खुलासे

महाराष्ट्र चुनाव से पहले एक्शन में आए शरद पवार, बदलापुर कांड के विरोध में शरद पवार धरने पर बैठे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -