चावल खाते ही उल्टी करने लगे लोग, अस्पताल में भर्ती हुए 35 लोग

चावल खाते ही उल्टी करने लगे लोग, अस्पताल में भर्ती हुए 35 लोग
Share:

दतिया: मध्य प्रदेश के दतिया जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के कस्बा भांडेर के ग्राम बड़ेरा सोपान में रविवार रात तकरीबन 35 लोग फूड पॉइजनिंग से बीमार हो गए। इन सभी को भांडेर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी सम्मिलित हैं। गंभीर हालत में कुछ लोगों को दतिया जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। बीमार लोगों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, हल छठ के अवसर पर ग्रामीणों ने समा के चावल खाए थे। चावल खाने के बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। ग्रामीणों ने उपचार के लिए भांडेर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार जारी है। कुछ ग्रामीणों को दतिया जिला चिकित्सालय भेजा गया है। घायलों में अधिकांश महिलाएं और छह बच्चे सम्मिलित हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने गांव में स्थित दुकान से समा के चावल खरीदे थे, और जिन परिवारों ने ये चावल खाए, उनकी तबीयत बिगड़ गई।

बीमार महिला सुमन ने बताया कि उन्होंने गांव की ही एक किराने की दुकान से चावल खरीदे थे, जो घुने और सड़े हुए थे। सभी गांववासियों ने इसी दुकान से चावल खरीदे थे, इसलिए सभी बीमार हो गए। जब दुकानदार को इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई, तो उसने अपनी दुकान बंद कर दी और मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि दुकानदार को पहले भी चावलों की खराब गुणवत्ता की शिकायत की गई थी और कई लोग बीमार हुए थे। डॉक्टर अरविंद चंदेल ने बताया कि चावल खाने से बीमार हुए तकरीबन 35 लोगों में बच्चे और महिलाएं भी सम्मिलित हैं। उनकी हालत सामान्य है, हालांकि एक महिला और एक बच्ची की हालत गंभीर है। सभी लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं तथा उन्होंने बताया है कि चावल खाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी।

सीट शेयरिंग को लेकर उलझा MVA, शिवसेना ने रख दी बड़ी मांग !

झारखंड में बड़ा खेल करने जा रहे चंपई सोरेन..! दूसरी बार पहुंचे दिल्ली

लद्दाख में बनाए गए 5 नए जिले, केंद्र सरकार ने जारी किए नाम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -