आतंकवाद को रोकने के लिए पूरी दुनिया में शुरू की ये खास पहल
आतंकवाद को रोकने के लिए पूरी दुनिया में शुरू की ये खास पहल
Share:

साल 2014 में दिसंबर के ही महीने में पाकिस्तान के स्कूल में हुए आतंकी हमले के बाद सभी की रुक काँप उठी थी. स्कूल में छोटे-छोटे बच्चे खून से लतपत पड़े हुए थे. उन जल्लाद आतंकियों ने छोटे बच्चो तक को नहीं बक्शा था और अपनी बन्दुक से सभी को भूनकर रख दिया था. इस घटना के बाद पाक से बहुत सी चीज़े छीन गई थी जिसकी आज तक भी भरपाई नहीं हुई है. इस आतंकी हमले में ही पाक का एक बेटा अहमद नवाज भी था. अहमद भी उस आतंकी हमले का शिकार हुआ था बावजूद इसके उसने हिम्मत जुटाकर उन आतंकियों को कड़ी चुनौती दी.

अहमद ने बताया कि उस हमले में उसने अपने करीब 130 दोस्तों को अपनी आँखों के सामने तड़पकर मरते हुए देखा था. अपने इतने दोस्त और भाइयो को खोने के बाद अहमद ने ठान लिया था कि पाकिस्तान की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव लाएगा. अहमद अभी 16 साल के ही है लेकिन इस हमले ने उनके जीवन में बहुत से बदलाव कर दिए और उनकी सोच को भी एक ऊंचा स्थान दे दिया.

अहमद आज पाकिस्तान के साथ-साथ पूरी दुनिया में ही शिक्षा और शांति की लौ जलाने के लिए नेक पहल कर रहे है. उनका मानना है कि शिक्षा के आने से आतंकवाद ख़त्म हो जायेगा. आज पूरी दुनिया में अहमद के लाखो फॉलोवर्स है.

परफॉरमेंस के दौरान आर्टिस्ट की ड्रेस पीछे से हुई ऊपर और हुआ ये..

इसे कहते हैं ग्राहकी करना

अपने पापा से भी ज्यादा हैंडसम है ये बेटा...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -