टैक्स में कटौती के बाद पेट्रोल के दामों में आई गिरावट

टैक्स में कटौती के बाद पेट्रोल के दामों में आई गिरावट
Share:

चेन्नई: चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 99.47 रुपये प्रति लीटर है, टैक्स में कटौती से पेट्रोल की कीमतों में कमी आई है. संघीय सरकार ने तेल कंपनियों को ये कीमतें दैनिक आधार पर निर्धारित करने की अनुमति दी है। भारत में, पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से अधिक थी। विपक्षी दलों ने कहा है कि वे उपचुनावों में नहीं चलेंगे। इस संदर्भ में, तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के दौरान, डीएमके ने अपने चुनावी वादे में घोषणा की कि "अगर हम सत्ता में आए तो पेट्रोल की कीमत 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 3 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएगी। खाना पकाने के लिए सब्सिडी गैस 100 रुपए होगी।"

विपक्षी दलों ने द्रमुक पर आरोप लगाया है कि वह सत्ता में आने और विभिन्न वादों को पूरा करने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के लिए कोई कार्रवाई करने में विफल रही है। अन्नाद्रमुक ने भी विरोध प्रदर्शन किया। इसमें लिखा था, "डॉन भाई, क्या वादा किया है?" वित्त मंत्री पीडीआर पलानीवेल त्यागराजन ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में बड़ा हिस्सा ले रही है। इसलिए पेट्रोल-डीजल के दाम कम करना फिलहाल संभव नहीं है।

इसी सिलसिले में कल तमिलनाडु में आम बजट पेश किया गया. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर घोषणाएं होंगी। वित्त मंत्री ने बजट में घोषणा की थी कि टैक्स कम किया जाएगा क्योंकि मुख्यमंत्री ने राज्य को 1160 करोड़ रुपये के नुकसान के बावजूद पेट्रोल पर 3 करोड़ रुपये की कमी का आदेश दिया था। वित्त सचिव कृष्णन ने कहा था कि कटौती मध्यरात्रि से प्रभावी होगी। तदनुसार, तमिलनाडु में पेट्रोल की कीमत में कमी आधी रात से लागू हो गई। नतीजतन, तमिलनाडु में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पर आ गई है।  चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 99.47 रुपये है।

MP: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर बनाए फर्जी वोटर आईडी कार्ड, 4 गिरफ्तार

MP: लड़की ने ठुकराया फेसबुक फ्रेंड का शादी का प्रपोजल, अगले दिन मोहल्ले में लगे गंदे पोस्टर

ईडी की टीम ने तमिलनाडु के रामेश्वरम में विलायुथम के विभिन्न परिसरों में की छापेमारी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -