गाड़ी की टंकी फुल करवाने से पहले यहाँ चेक कर ले आज का पेट्रोल-डीजल का भाव

गाड़ी की टंकी फुल करवाने से पहले यहाँ चेक कर ले आज का पेट्रोल-डीजल का भाव
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रतिदिन कच्चे तेल के दामों में उतार-चढ़ाव के बीच देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट की जाती हैं. हालांकि देश में लंबे समय से इन दामों में कोई परिवर्तन नहीं देखा गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज (मंगलवार), 28 मार्च को ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 77.91 डॉलर प्रति बैरल है. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 72.83 डॉलर प्रति बैरल पर है. बीते कई दिनों से इन दामों में कमी देखी जा रही है. मगर एक बार फिर अब इनमें बढ़त दर्ज की जा रही है. 

हालांकि, इसके बाद भी भारतीय बाजार में तेल के दामों में कोई तब्दीली देखने को नहीं मिली है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ऑफिशियल पोर्टल iocl.com के ताजा अपडेट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये एवं डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है. इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

कांग्रेस के आरोपों के बीच 'अडानी' की बड़ी जीत, Adani Power को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट!

IPL 2023: ये खिलाड़ी संभालेगा कोलकाता की कमान, KKR ने कर दिया कप्तान का ऐलान

'वो दस्तावेज़ दिखाएं, जिसमे सावरकर ने माफ़ी मांगी हो..', राहुल गांधी को पोते रंजीत सावरकर का चैलेंज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -