सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए क्या है आज भाव?

सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए क्या है आज भाव?
Share:

आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला हैं. पब्लिक सेक्टर की तेल कंपनियों द्वारा जारी दामों के अनुसार, दिल्ली समेत देश के बाकी शहरों में कीमत स्थिर हैं. दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 93.68 प्रति लीटर और डीजल 84.61 रुपये प्रती लीटर बिक रहा है. जबकि डीजल का दाम इसी प्रकार देश के बाकी शहरों में भी ईंधन की कीमतों में परिवर्तन नहीं किया गया है.

जानें प्रमुख शहरों में क्या है कीमत:-
वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. यहां पेट्रोल 99.94 रुपये और डीजल 91.87 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 93.72 रुपये तथा डीजल 87.46 रुपये प्रति लीटर पर ही स्थिर है. बात करें चेन्नई की तो यहां पेट्रोल का दाम 95.28 रुपये और डीजल 89.39 रुपये पर है.

वही इससे पहले बृहस्पतिवार को पेट्रोल 24 पैसे प्रति लीटर और डीजल 29 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था. इसके पश्चात् महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया था, जबकि मुंबई में इसका दाम 99.94 रुपये प्रति लीटर रहा. वहीं, दिल्ली में पेट्रोल का दाम 93.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 84.61 रुपये प्रति लीटर हो गया. वही यह इस माह में 14वीं वृद्धि रही, जिसके चलते देश भर में पेट्रोल-डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. पेट्रोल के दाम पहले ही राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में 100 रुपये का आंकड़ा पार कर चुके थे तथा बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र भी इस सूची में सम्मिलित हो गया.

लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए पेय उद्योग, इतने प्रतिशत की आई गिरावट

जीएसटी काउंसिल आज कोविड वैक्सीन और दवाओं पर छूट को लेकर करेगी चर्चा

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज क्या हैं भाव

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -