मोदी के फोटो से छेड़छाड़ पर PIB ने जताया खेद

मोदी के फोटो से छेड़छाड़ पर PIB ने जताया खेद
Share:

नई दिल्ली : तमिलनाडु में आई बाढ़ ने तबाही का मंजर आँखों के सामने फैला दिया है. जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस तबाही के मंजर का हेलीकाप्टर से जायजा लिया. इस जायजे के दौरान उनका हेलोकॉप्टर से निचे देखते हुए एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. लेकिन प्रेस इंफॉ्रमेशन ब्यूरो (PIB) ने इस फोटो के साथ छेड़छाड़ कर इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया था जिसके कारण उसे कई आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा है.

अब PIB ने इस छेड़छाड़ को लेकर खेद जताया है और यह कहा है कि यह गलती "फैसले में त्रुटि" की वजह से हुई है. गौरतलब है कि PIB ने एक फोटोशॉप की हुई इमेज को ट्वीटर पर पोस्ट किया था जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को चेन्नई के बाढ़ पीड़ित इलाकों का दौरा करते हुए दिखाया गया है. इसमें मोदी हेलीकॉप्टर में बैठे है. एडिट की हुई इस फोटो में हेलीकॉप्टर की गोल खिड़की में जो फोटो दिख रही है, उसमें चेन्नई की डुबी जलमग्न सड़कें स्पष्ट दिखाई दे रही है.

लेकिन इससे पहले PIB ने जो फोटो ट्वीट किया था, उसमें धुंधली सी छवि दिखाई दे रही थी. जाहिर तौर पर आसमान की ऊँचाई से देखने पर कोई भी चीज धुंधली सी ही दिखेगी. जब तक PIB को इस बात की जानकारी हुई और उसने ट्वीटर से ये फोटो हटाई लेकिन तब तक कई लोगों के द्वारा फोटो को लेकर कमेंट्स का सिलसिला शुरू हो चूका था. और अब गलती का अहसास होने पर PIB के द्वारा खेद जताया गया है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -