थोड़ा सा एक्सपेरिमेंट कर बनाइये अनन्नास का रायता
थोड़ा सा एक्सपेरिमेंट कर बनाइये अनन्नास का रायता
Share:

बूंदी रायता तो आपने खाया होगा, आज ट्राई कीजिए अनन्नास का रायता. इसे खाने के बाद स्वीट डिश के रूप में परोसा जा सकता है. इसे बनाने के लिए 500 ग्राम फैंटा हुआ दही, 1/2 कप कटे हुये अन्नानास, 1/2 कप चीनी, 2 टेबल स्पून हरा धनिया बारीक़ कटा हुआ, 1/2 छोटी चम्मच भुना जीरा पाउडर, स्वादानुसार नमक ले.

सबसे पहले 100 ग्राम अन्नानास को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटिये और मिक्सी की मदद से पेस्ट बना लीजिये और अलग से 100 ग्राम अन्नानास लेकर उसे छोटे छोटे टुकड़ों में काट कर तैयार कर लीजिए. पैन को गैस पर रखिये और इसमें अन्नानास का पल्प व इसके बाद चीनी डालकर चम्मच से लगातार चलाते हुए इसे पकाएं. अन्नानास के पेस्ट और चीनी के बाद, कटे हुये अन्नानास के टुकड़ों को पैन में डाल कर थोड़ा सा पका लीजिये ताकि अन्नानास का कच्चापन खत्म हो जाये.

हल्का सा पकाने के बाद गैस को बंद कर दीजिये. इसे एक प्लेट में अलग निकाल ले और ठंडा होने दीजिए. ठंडा होने के बाद, फैंटे हुये दही में डाल लीजिये. साथ ही साथ नमक और थोड़ा सा हरा धनिया डाल कर अच्छे से सभी सामग्री के मिलने तक मिला लीजिये. तैयार अन्नानास के रायते के ऊपर जरा सा भुना जीरा पाउडर भी डाल सकते है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

वजन को कम कर सकता है मेथी का पानी

सेहत के लिए फायदेमंद होते है अदरक और नमक

लौकी के इस्तेमाल से ठीक हो सकती है चक्कर आने की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -