भारत और यूके है नेचुरल पार्टनर्स : गोयल

भारत और यूके है नेचुरल पार्टनर्स : गोयल
Share:

हाल ही में इंग्लैंड के इन्वेस्टर्स को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने यह कहा है कि वे भारत में अपनी टेक्नोलॉजी पर आधारित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने का काम कर सकते है. इस काम में भारत सरकार भी उनकी मदद करना चाहती है. जानकारी में इस बात से अवगत करवा दे कि गोयल ने "इन्वेस्टर्स राउंडटेबल ऑन रिन्यूएबल एनर्जी" सेशन को संबोधित करते हुए यह बात कही है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भारत और यूके दोनों ही ऐसे देश है जोकि नेचुरल पार्टनर्स हैं. और यदि इनके बिच के रिलेशन को और भी मजबूत कर दिया जाता है तो इससे और अधि मुनाफा होना है. जहाँ भारत के पास नई टेक्नोलॉजी आएगी तो वही यूके के पास इकॉनमी में सुधार का मौका सामने होगा.

उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि इसके कारण ही भारत की स्किल का भी सही उपयोग होना है और इससे कॉस्ट में भी कमी देखने को मिलेगी. इसके साथ ही जानकारी देते हुए मंत्री ने यह भी कहा है कि भारत में ग्रोथ की शुरुआत हो चुकी है और इसके साथ ही यह एक बड़े बाजार के रूप में सामने आ रहा है. कहा जा रहा है कि जहाँ एक तरफ कई विकसित देशों में एनर्जी डिमांड में कमी आ रही है तो वहीँ भारत में एनर्जी की डिमांड में बढ़ोतरी नजर आ रही है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -