पीएम मोदी ने किसानों के खाते में डाले 20 हज़ार करोड़, बोले- 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना हमारा लक्ष्य

पीएम मोदी ने किसानों के खाते में डाले 20 हज़ार करोड़, बोले- 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना हमारा लक्ष्य
Share:

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को वाराणसी में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त के तहत 20,000 करोड़ रुपये जारी किए। वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगभग तीन करोड़ महिलाओं को 'लखपति दीदी' के रूप में सशक्त बनाने की सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में काशी के किसानों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार (पिछले 7 साल से राज्य सरकार को मौका मिला है) ने पूरे समर्पण भाव से काम किया है। 

उन्होंने आगे कहा कि, आज 30 हजार से अधिक सहायता समूहों को कृषि सखी के रूप में प्रमाण पत्र दिए गए हैं। अभी 12 राज्यों में ये योजना शुरू हुई है। आने वाले समय में पूरे देश में हजारों समूहों को इससे जोड़ा जाएगा।​​ केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम-किसान योजना की प्रगति की जानकारी देते हुए बताया कि किसानों के बैंक खातों में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि पहले ही हस्तांतरित की जा चुकी है। 

उन्होंने कहा, "आज प्रधानमंत्री मोदी एक क्लिक पर करीब 9.25 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। अब तक करीब 3.24 लाख करोड़ रुपये किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर किए जा चुके हैं।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वाराणसी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

श्रीलंका की नौसेना ने अपने इलाके में मछली पकड़ने के आरोप में चार भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

पटना हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

मनु से योद्धा रानी तक का सफर, रानी लक्ष्मी बाई की पुण्यतिथि पर उनके जीवन पर एक नज़र

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -