'झामुमो में घुसा कांग्रेस का भूत, अब सिर्फ तुष्टिकरण ही एजेंडा..', झारखंड में बोले PM

'झामुमो में घुसा कांग्रेस का भूत, अब सिर्फ तुष्टिकरण ही एजेंडा..', झारखंड में बोले PM
Share:

जमशेदपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) पर तीखा हमला किया और पार्टी पर रोहिंग्या और बांग्लादेशियों का समर्थन करने का आरोप लगाया। जमशेदपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने झारखंड में स्थानीय समुदायों की बढ़ती असुरक्षा और विस्थापन पर प्रकाश डाला। मोदी ने कहा, "संथाल परगना में आदिवासियों की आबादी तेजी से घट रही है। जमीनें हड़पी जा रही हैं। पंचायतों में घुसपैठिए पदों पर कब्जा कर रहे हैं। बेटियों के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं... घुसपैठियों की वजह से हर झारखंडी असुरक्षित महसूस कर रहा है।"

उन्होंने झामुमो की आलोचना करते हुए कहा कि वह बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं के साथ गठबंधन कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के प्रभाव के कारण है। मोदी ने कहा, "झामुमो बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं के साथ खड़ा है... ये घुसपैठिए और चरमपंथी झामुमो पर कब्जा कर रहे हैं... ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि कांग्रेस का भूत झामुमो में घुस गया है... जब कांग्रेस का भूत किसी पार्टी में घुस जाता है, तो तुष्टिकरण ही उस पार्टी का एकमात्र एजेंडा बन जाता है... ये पार्टियां धर्म के आधार पर अपना वोट बैंक बनाना चाहती हैं।"

मोदी ने संथाल परगना और कोल्हान में कथित घुसपैठ के कारण बदलती जनसांख्यिकी पर चिंता जताई। मोदी ने कहा, "युवा बेटियों के माता-पिता चिंतित हैं। 2-3 दिन पहले झारखंड उच्च न्यायालय ने घुसपैठ की जांच के लिए एक स्वतंत्र पैनल का आदेश दिया। लेकिन झामुमो सरकार यह मानने को तैयार नहीं है कि झारखंड में घुसपैठ हो रही है। संथाल परगना और कोल्हान में बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठ एक बड़ी समस्या है। पूरे क्षेत्र की जनसांख्यिकी तेजी से बदल रही है।"

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और आरजेडी की भी आलोचना की और उन्हें "झारखंड का दुश्मन" करार दिया। उन्होंने कांग्रेस पर सत्ता में लंबे समय तक रहने के दौरान झारखंड के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि जेएमएम ने आदिवासियों की जमीन का शोषण करने वालों का साथ देकर अपने आधार को धोखा दिया है। मोदी ने कहा, "यह जेएमएम को विदाई देने का समय है, जिसने खदानों, खनिजों और सेना की जमीनों को लूटा है। कांग्रेस के भ्रष्टाचार के स्कूल ने जेएमएम सरकार को प्रशिक्षित किया है।"

जिसने भारतीय दूतावास पर फेंका बम, वो निकला खालिस्तान समर्थक सांसद अमृतपाल का जीजा

'CM पद के लिए दावा करूंगा..', हरियाणा चुनाव से पहले बोले भाजपा नेता अनिल विज

मेरठ में मकान ढहने से 9 लोगों की दुखद मौत, 4 मलबे में फंसे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -