'समृद्ध भविष्य के लिए वैश्विक शांति आवश्यक..', अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में बोले पीएम मोदी

'समृद्ध भविष्य के लिए वैश्विक शांति आवश्यक..', अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ अधिवक्ता और इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट और इंटरनेशनल कमीशन ऑफ राइटर्स के अध्यक्ष आदिश सी. अग्रवाल को संबोधित करते हुए मानवता के उज्जवल भविष्य को सुरक्षित करने में वैश्विक शांति के महत्वपूर्ण महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सामूहिक प्रयासों की सफलता राष्ट्रों और समुदायों के बीच एकता और सहयोग पर निर्भर करती है।

अपने हस्ताक्षरित संदेश में, प्रधानमंत्री मोदी ने दोहराया कि समृद्ध भविष्य के लिए वैश्विक शांति आवश्यक है, उन्होंने इस बात पर बल दिया कि हमारे साझा प्रयास एकता पर निर्भर करते हैं। उन्होंने भगवान बुद्ध और महात्मा गांधी जैसी हस्तियों से प्रेरित होकर शांति के लिए भारत की ऐतिहासिक प्रतिबद्धता की ओर ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने मानवीय गरिमा और कल्याण की वकालत की - ऐसे मूल्य जो आज भी अत्यंत प्रासंगिक हैं। प्रधानमंत्री ने विश्व शांति के लिए न्यायविदों और लेखकों के आगामी अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने वाले विभिन्न प्रतिभागियों पर प्रकाश डाला, जिनमें मुख्य न्यायाधीश, मंत्री, न्यायाधीश, संसद सदस्य, बार के नेता, लेखक, संपादक और कानून के शिक्षक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक शांति और समृद्धि को बढ़ावा देने वाली नीतियों को आकार देने के लिए उनकी सामूहिक विशेषज्ञता आवश्यक है।

राष्ट्रों की सामाजिक-आर्थिक स्थिरता को ख़तरा पैदा करने वाले नए संघर्षों के उदय को स्वीकार करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने तर्क दिया कि इन चुनौतियों का समाधान केवल समन्वित वैश्विक कार्रवाई और लोगों के बीच आपसी जुड़ाव के ज़रिए ही प्रभावी ढंग से किया जा सकता है। उन्होंने "एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य" के दर्शन से प्रेरित होकर वैश्विक शांति, एकता और भाईचारे को आगे बढ़ाने के लिए भारत के समर्पण की पुष्टि की। इस मानव-केंद्रित दृष्टिकोण का उद्देश्य भावी पीढ़ियों के लिए एक शांतिपूर्ण दुनिया का निर्माण करना है।

अपने संदेश का समापन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास व्यक्त किया कि सम्मेलन में होने वाली चर्चाओं से शांति, सद्भाव और खुशहाली के लिए दूरदर्शी खाका तैयार होगा। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को उनके विचार-विमर्श में सफलता की कामना की और वैश्विक शांति को बढ़ावा देने में उनके सामूहिक प्रयासों के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके अतिरिक्त, प्रधानमंत्री मोदी ने सम्मेलन के आयोजन के लिए आदिश सी. अग्रवाल की प्रशंसा की, जो 9-10 अक्टूबर को लंदन में आयोजित किया जाएगा, तथा उन्होंने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के तत्काल पूर्व अध्यक्ष के रूप में उनकी भूमिका की सराहना की।

दक्षिणी और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, मेघालय में बाढ़ का कहर

प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी, महाकुम्भ की तैयारियों का लिया जायजा, जारी किया लोगो

कनाडा में फिर खालिस्तानी समर्थकों का प्रदर्शन, हिन्दू सांसद चंद्र आर्य को बनाया निशाना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -