सागर में दीवार गिरने से हुई 9 बच्चों की मौत पर पीएम-राष्ट्रपति ने जताया शोक, किया मुआवज़े का ऐलान

सागर में दीवार गिरने से हुई 9 बच्चों की मौत पर पीएम-राष्ट्रपति ने जताया शोक, किया मुआवज़े का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर जिले में दीवार गिरने से मारे गए नौ बच्चों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की। यह घटना सुबह 8:30 बजे हुई, कथित तौर पर पिछली रात भारी बारिश के कारण हुई थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर एक बयान में मोदी के दुख को साझा किया: "मध्य प्रदेश के सागर में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना दिल दहला देने वाली है। मेरी संवेदनाएँ उन बच्चों के शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवा दी। भगवान उन्हें इस दर्द को सहने की शक्ति दे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।"

पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए, प्रधानमंत्री मोदी ने प्रत्येक मृतक बच्चे के परिवार के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुख व्यक्त करते हुए कहा, "मध्य प्रदेश के सागर में हुए हृदय विदारक हादसे में कई मासूम बच्चों की मौत की खबर से मुझे दुख हुआ है। मैं प्रार्थना करती हूं कि ईश्वर शोक संतप्त माता-पिता और परिवार के सदस्यों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। मैं घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।"

केंद्र सरकार की सहायता के अलावा, मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद राजपूत ने घोषणा की कि मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक बच्चे के परिवार के लिए 4 लाख रुपये और घायलों के लिए 1 लाख रुपये के मुआवजे को मंजूरी दी है। राज्य प्रशासन इस दुर्घटना के बाद की स्थिति से निपटने में सक्रिय रूप से शामिल है। जिला कलेक्टर दीपक आर्य ने पुष्टि की कि बचाव अभियान जारी है। आर्य ने बताया, "घटना में नौ बच्चों की मौत हो गई है। दो अन्य को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।" स्थानीय पुलिस और बचाव दल प्रभावित परिवारों को सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

वक्फ बोर्ड एक्ट में बदलाव को ओवैसी ने बताया 'मजहबी आज़ादी' का उल्लंघन, कल बिल पेश करेगी सरकार !

'दूसरे देश की संसद द्वारा बनाए कानून स्वतंत्र कैसे..', तीन नए आपराधिक कानूनों पर बोले अमित शाह

झारखंड छोड़ेगा पानी, तो बंगाल में आएगी बाढ़ ! ममता बनर्जी ने सीएम सोरेन से की ये अपील

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -