मैंने पूरे राज्य का दौरा किया, हरियाणा में फिर बन रही भाजपा सरकार- पीएम मोदी

मैंने पूरे राज्य का दौरा किया, हरियाणा में फिर बन रही भाजपा सरकार- पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूरा भरोसा जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हरियाणा के देशभक्त लोग कांग्रेस की "विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति" को नकार देंगे।

एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने राज्य का दौरा करने के बाद अपने अवलोकन साझा किए। उन्होंने लिखा कि "हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जल्द ही समाप्त हो जाएगा। पिछले कुछ दिनों में, मैंने पूरे राज्य का दौरा किया है और लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा है। इससे मुझे पूरा विश्वास है कि हरियाणा एक बार फिर भाजपा को अपना आशीर्वाद देगा। हरियाणा के देशभक्त लोग कांग्रेस की विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति को कभी स्वीकार नहीं करेंगे।" पीएम मोदी ने 14 सितंबर को कुरुक्षेत्र में एक रैली के साथ हरियाणा अभियान की शुरुआत की, इसके बाद 25 सितंबर को सोनीपत और 28 सितंबर को हिसार में रैलियां कीं। उनकी अंतिम रैली 1 अक्टूबर को पलवल में हुई।

पलवल रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने और जम्मू-कश्मीर में संविधान को पूरी तरह लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने अनुच्छेद 370 की बहाली का समर्थन करने के लिए भी कांग्रेस की निंदा की और कहा कि वे कभी भी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने का जिक्र नहीं करते। पीएम मोदी ने कहा, "हम अपनी बेटियों की सुरक्षा, रोजगार, अच्छे बुनियादी ढांचे और सड़कों के लिए वोट देंगे। दूसरी ओर, कांग्रेस केवल 'शहरी नक्सल' एजेंडे को आगे बढ़ाती है। वे दावा करते हैं कि वे जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे, लेकिन वे पीओके को पुनः प्राप्त करने के बारे में बात नहीं करते हैं।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने कांग्रेस का समर्थन किया है।

उन्होंने कांग्रेस पर भारत में "सबसे बड़ी दलित विरोधी पार्टी" होने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि वे आरक्षण समाप्त करने की योजना बना रहे हैं, जिसका परीक्षण हरियाणा में किया जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा, "जब तक मोदी और भाजपा यहां हैं, कोई भी आरक्षण समाप्त नहीं कर सकता।" हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 2019 के चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

बंगाल: छात्र की मौत पर कार्रवाई की मांग कर रहीं भाजपा नेत्री रूपा गांगुली गिरफ्तार

हरियाणा में टोल प्लाजा के पास कार में भड़की आग, मची चीख-पुकार

बांग्लादेश में पहली बार दुर्गा पूजा पंडालों पर प्रतिबंध! कट्टर इस्लामवादियों से डरी यूनुस सरकार

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -