वर्ल्ड चैंपियन बनने पर टीम इंडिया को पीएम मोदी ने दी बधाई, कोहली-रोहित से लेकर कोच तक की तारीफ
वर्ल्ड चैंपियन बनने पर टीम इंडिया को पीएम मोदी ने दी बधाई, कोहली-रोहित से लेकर कोच तक की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से बात की और उन्हें आईसीसी टी-20 विश्व कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की रोमांचक जीत पर बधाई दी। फोन कॉल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी की सराहना की और उनके शानदार टी20 करियर की तारीफ की। उन्होंने विराट कोहली का विशेष उल्लेख किया, जिन्होंने 76 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और भारतीय क्रिकेट में उनके अपार योगदान को स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री ने टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए राहुल द्रविड़ का भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने भारत की जीत के बाद मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। पीएम मोदी ने हार्दिक पंड्या की आखिरी ओवर में शानदार बल्लेबाजी और सूर्यकुमार यादव की दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर को आउट करने के लिए खेल बदलने वाले कैच की प्रशंसा की। उन्होंने टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के महत्वपूर्ण योगदान और भारतीय क्रिकेट पर उनके प्रभाव पर भी प्रकाश डाला। शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने टीम की जीत का जश्न मनाते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने ट्वीट किया, "चैंपियंस! हमारी टीम शानदार तरीके से टी20 विश्व कप जीत कर आई है! हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। यह मैच ऐतिहासिक था।" इसके साथ ही उन्होंने बधाई वीडियो संदेश भी जारी किया।

यह जीत भारत की दूसरी टी-20 विश्व कप जीत है, 2007 में उनकी पहली जीत के 17 साल बाद। इसके साथ ही प्रमुख आईसीसी खिताब के लिए 11 साल का सूखा भी समाप्त हो गया, जिसमें आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती गई थी।

बरेली के गांव में शिव मंदिर के पास मुस्लिम युवकों ने काटी भैंस, विरोध में उतरे ग्रामीण

डिब्रूगढ़ में तीन दिन की भारी बारिश के बाद जलभराव, बाढ़ से जूझ रहा असम

दिल्ली में डेटिंग ऐप स्कैम का शिकार हुआ शख्स, गंवाए 1.2 लाख रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -