थाईलैंड के नए प्रधानमंत्री शिनावात्रा को पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे

थाईलैंड के नए प्रधानमंत्री शिनावात्रा को पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थाईलैंड की प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर पैतोंगतार्न शिनावात्रा को बधाई दी है। एक्स पर पोस्ट किए गए एक संदेश में मोदी ने उनकी सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं व्यक्त कीं और भारत और थाईलैंड के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के लिए उनके साथ सहयोग करने की उम्मीद जताई।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, "थाईलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में आपके चुनाव पर @ingshin को बधाई। एक बहुत ही सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं।" उन्होंने आगे कहा, "भारत और थाईलैंड के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए आपके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं, जो सभ्यता, सांस्कृतिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों की मजबूत नींव पर आधारित हैं।" इससे पहले दिन में, थाईलैंड के राजा महा वजीरालोंगकोर्न ने आधिकारिक तौर पर देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में पैतोंगतार्न शिनावात्रा का समर्थन किया। उनकी नियुक्ति थाई राजनीति में एक अशांत अवधि के बाद हुई है, जिसके दौरान संवैधानिक न्यायालय ने उनके पूर्ववर्ती, श्रीथा थाविसिन को फेउ थाई पार्टी से बाहर कर दिया था।

राजा के अनुमोदन के औपचारिक होने के साथ, पैतोंगतार्न शिनावात्रा आने वाले हफ्तों में अपने मंत्रिमंडल को इकट्ठा करने की प्रक्रिया शुरू कर देंगी। थाई संसद द्वारा उनकी पुष्टि उन्हें थाईलैंड की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनाती है। पैतोंगतार्न, जिन्हें आमतौर पर उंग इंग के नाम से जाना जाता है, अरबपति व्यवसायी थाकसिन शिनावात्रा की सबसे छोटी संतान हैं। वह देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने के लिए अपने पिता और अपनी चाची के पदचिन्हों पर चलती हैं। फेउ थाई पार्टी के सत्तारूढ़ गठबंधन ने उनके नामांकन की पुष्टि की, जिससे उनकी भूमिका सुनिश्चित हो गई।

कोलकाता मामले में ममता सरकार पर उठाए सावल, छात्र को उठा ले गई बंगाल पुलिस, कोर्ट ने 14 दिन की हिरासत में भेजा

जन औषधि केंद्रों को बंद करने जा रही कर्नाटक की कांग्रेस सरकार, पर क्यों ?

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन 6 विधायकों के साथ पहुंचे दिल्ली, क्या भाजपा से मिलाएंगे हाथ ?

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -