तीसरी बार अरुणाचल के CM बनने पर पेमा खांडू को पीएम मोदी ने दी बधाई

तीसरी बार अरुणाचल के CM बनने पर पेमा खांडू को पीएम मोदी ने दी बधाई
Share:

ईटानगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेमा खांडू को लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किए गए संदेश में मोदी ने नवनियुक्त मंत्रियों को भी बधाई दी और राज्य के विकास में तेजी लाने में उनकी सफलता की कामना की।

मोदी ने लिखा, "अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पेमा खांडू जी को बधाई। मैं उन सभी को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने मंत्री के रूप में शपथ ली है। लोगों की सेवा में उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं। यह टीम सुनिश्चित करेगी कि राज्य और भी तेज गति से विकास करे।" शपथ ग्रहण समारोह ईटानगर के डीके स्टेट कन्वेंशन सेंटर में हुआ, जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, किरेन रिजिजू और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं।

44 वर्षीय पेमा खांडू पहली बार 2016 में मुख्यमंत्री बने थे। बुधवार को उन्हें अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल का नेता फिर से चुना गया, जिससे उनके मुख्यमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल का रास्ता साफ हो गया। चौना मेन ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनायक (सेवानिवृत्त) ने मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई। अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री और उनके उपमुख्यमंत्री सहित कुल 11 विधायकों ने शपथ ली।

लोकसभा चुनाव के साथ-साथ हुए चुनावों में 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा को 46 सीटें मिलीं। उल्लेखनीय है कि चुनाव से पहले भाजपा ने निर्विरोध दस सीटें जीती थीं।

'इन आतंकियों को पकड़ने में मदद कीजिए..', जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी किए स्केच, इनाम का ऐलान

'हवाई किराए की समीक्षा करेंगे, ज्यादा लोगों को जोड़ने का लक्ष्य..', नए उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू का बयान

अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन, सुप्रिया सुले से हारी थीं बारामती सीट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -