'PMO जनता के लिए होना चाहिए, सिर्फ प्रधानमंत्री के लिए नहीं..', अधिकारियों से पहले संबोधन में बोले पीएम मोदी

'PMO जनता के लिए होना चाहिए, सिर्फ प्रधानमंत्री के लिए नहीं..', अधिकारियों से पहले संबोधन में बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएमओ अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की प्रगति के लिए उनका समर्पण हमेशा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय को लोगों की सेवा करनी चाहिए, न कि व्यक्तिगत शक्ति केंद्र बनना चाहिए।

उन्होंने कहा, "दस साल पहले हमारे देश में छवि यह थी कि पीएमओ एक पावर सेंटर है, एक बहुत बड़ा पावर सेंटर और मैं सत्ता के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं सत्ता हासिल करने के बारे में नहीं सोचता। मेरे लिए, यह न तो मेरी इच्छा है और न ही मेरा रास्ता है कि पीएमओ एक पावर सेंटर बन जाए। 2014 से हमने जो कदम उठाए हैं, हमने इसे एक उत्प्रेरक एजेंट के रूप में विकसित करने की कोशिश की है।" उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य यहां से नई ऊर्जा पैदा करना है जो पूरे सिस्टम को नई रोशनी प्रदान करे...पीएमओ लोगों का पीएमओ होना चाहिए और यह मोदी का पीएमओ नहीं हो सकता।"

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के 140 करोड़ नागरिकों के कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को उजागर किया। उन्होंने कहा, "मेरे दिल में 140 करोड़ भारतीयों के अलावा कोई नहीं है। वे सिर्फ लोग नहीं बल्कि सर्वशक्तिमान का एक रूप हैं। जब मैं सरकार में कोई भी फैसला लेता हूं, तो मुझे लगता है कि इसके साथ मैंने 140 करोड़ देशवासियों की पूजा की है।"

2047 के लिए भारत के विजन पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्होंने कहा, "हमारा एक ही लक्ष्य है- राष्ट्र प्रथम; एक ही इरादा है- 2047 विकसित भारत। मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है, मेरा पल-पल देश के नाम है। मैंने देश से वादा भी किया है- 2047 के लिए 24X7। मुझे टीम से ऐसी उम्मीदें हैं...समय पर कार्य पूरा करना अच्छी बात है, पूरा नहीं, मैं अभी भी मूल्यवर्धन की तलाश करना चाहता हूं...अगर हम इस लक्ष्य के साथ काम करते हैं, तो मुझे पूरी तरह पता है कि हम अपने सपनों और आकांक्षाओं को पूरा कर सकते हैं," उन्होंने कहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने काम करने के लिए अथक और असीम दृष्टिकोण का आह्वान करते हुए कहा, "हम वे लोग नहीं हैं जिनका कार्यालय इस समय शुरू होता है और इस समय समाप्त होता है... हम समय से बंधे नहीं हैं, हमारी सोच की कोई सीमा नहीं है... जो इससे परे हैं वे मेरी टीम हैं और देश उस टीम पर भरोसा करता है।"

रविवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों को पद की शपथ दिलाई। राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं ने भाग लिया।

क्या बारामूला सांसद शेख राशिद को शपथ लेने के लिए मिलेगी जमानत ? आतंकवाद के आरोपों में हैं कैद

'विधानसभा चुनाव नज़दीक हैं, तैयार रहो..', कार्यकर्ताओं को NCP चीफ शरद पवार ने किया अलर्ट

16 वर्षीय नाबालिग ने किया 7 साल की मासूम का बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -