भारत की आध्यात्मिक शक्ति को विश्व पटल पहुंचा रहे पीएम मोदी- ज्योतिरादित्य सिंधिया

भारत की आध्यात्मिक शक्ति को विश्व पटल पहुंचा रहे पीएम मोदी- ज्योतिरादित्य सिंधिया
Share:

इंदौर/ब्यूरो। उज्जैन में महाकाल लोक के लोकार्पण में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री भी उज्जैन पहुंच रहे है जहा से वे उज्जैन के लिए रवाना होंगे वही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री द्वारा हमारे देश की धार्मिक, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक शक्ति को विश्वपटल पर हमारे प्रधानमंत्री के द्वारा पहुंचाया जा रहा है, आज जो कार्यक्रम कर रहे है भारत को एक नक्षत्र की तरह उभरने का काम प्रधानमंत्री जी कर रहे है, अपने आप को एक श्रद्धालु के रूप में गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

आपको बता दे की श्री महाकाल लोक के बहाने भारत के धार्मिक व आध्यात्मिक पर्यटन के नक्शे पर उज्जैन एक प्रमुख स्थल के रूप में दर्ज होने जा रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने नई पर्यटन नीति का मसौदा तैयार किया है। 

 जिसमें धार्मिक व आध्यात्मिक पर्यटन से निवेश में वृद्धि और रोजगार के अवसर बढ़ाने का उल्लेख है। मध्य प्रदेश इस दिशा में पहल कर अग्रणी प्रांत बना है। आपको बता दे की प्रधानमंत्री मोदी महाकाल मंदिर के गर्भगृह में ज्योतिर्लिग के दर्शन व पूजन-अर्चन करेंगे, किंतु जलाभिषेक नहीं करेंगे। महाकाल मंदिर में शाम पांच बजे बाद ज्योतिर्लिग का जलाभिषेक निषेध है। मंदिर के मुख्य पंडित घनश्याम पुजारी षोडशोपचार पूजन अर्थात सोलह प्रकार के द्रव्यों से राजाधिराज महाकाल का पूजन करवाएंगे। पश्चात प्रधानमंत्री कुछ देर गर्भगृह के सामने नंदी हाल में ध्यान भी करेंगे।

आकर्षक फूलो से सजा महाकाल मंदिर परिसर

चप्पे-चप्पे पर पैनी नज़र, पुलिसकर्मियों को मिले यह आदेश

नर्मदा महोत्सव में कलाकारों ने दी अद्भुत प्रस्तुति

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -